झारखंड में मानसून का इंतजार खत्म हो गया। छह दिन कि देरी के बाद शुक्रवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून झारखंड में प्रवेश कर चुका है। मानसून झारखंड में उत्तरी सीमा पाकुड़ और साहिबगंज पहुंच चुका है। मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले तीन दिनों में पूरे झारखंड में मानसून पहुंचने की संभावना है। झारखंड में आने वाले दिनों में कई स्थानों पर गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है।

25 जून को रांची में भारी वर्षा की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार 24 जून को राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा की संभावना है। वहीं 25 जून को उत्तर-पूर्वी और निकटवर्ती मध्य भागों रांची समेत रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, देवघर, दुमका, पाकुड़, गोड्डा, साहिबगंज में भारी वर्षा को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कहीं-कहीं पर गर्जन और तेज हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी। लोगों से सावधान रहने के लिए कहा गया है।

झारखंड में सामान्य से 65 प्रतिशत कम वर्षा

मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में 21 जून तक 65 प्रतिशत कम वर्षा हुई है। 21 जून तक सामान्य वर्षा का आंकड़ा 101.5 एमएम है। जबकि अभी तक झारखंड में 36 एमएम ही वर्षा हुई है। सबसे कम वर्षा गढ़वा में 6.2 एमएम हुई है। यहां 91 प्रतिशत कम वर्षा हुई है। सबसे अधिक वर्षा धनबाद में 72.2 एमएम हुई है।