नई दिल्ली।  कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड होगा। इतने लंबे वीकेंड लाकडाउन ने शराब के शौकीनों की चिंता बढ़ा दी है। लगातार दो दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी, इसलिए लोग शुक्रवार सुबह से ही शराब की दुकानें के बाहर लंबी लाइनों में लगे हुए हैं। शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ़्यू के चलते शराब के ठेका बंद होने से लोग एक दिन पहले ही शराब खरीद रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में  लाकडाउन के चलते शनिवार और रविवार को सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें और संस्थान ही खुलेंगे। ऐसे में शराब पीने के शौकानें इसका जुगाड़ करने के लिए शुक्रवार को लंबी लाइनों में लगकर खरीदारी करना मुनासिब समझा। इससे पहले नवंबर महीने में भी कई दिनों तक दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ नजर आई थी। 

पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने मालवीय नगर इलाके में एक शराब की दुकान को सील कर दिया, क्योंकि यहां पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा था। इसके बाद हौज खास के एसडीएम ने दुकान सील करने का आदेश दिल्ली पुलिस को दिया। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच शराब की इस दुकान पर कोरोना प्रोटोकाल का पालन ठीक से नहीं किया जा रहा था, इसी वजह से दुकान को सील कर दिया गया है। बता दें कि मालवीय नगर में शराब की दुकान पर कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था। शारीरिक दूरी का उचित पालन न करने की वजह से दिल्ली पुलिस ने दुकान पर सख्त एक्शन लेना पड़ा।