जयपुर  |  राजस्थान में आज मौसम फिर बदल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बने वेदर सिस्टम के कारण ऐसी संभावना जताई जा रही है। उधर, मौसम के बदलाव के बीच गर्मी भी बढ़ी है। हालांकि हवाओं के चलते सुबह-शाम ठंडक बनी हुई है। बीती रात 4 शहरों  को छोड़कर सभी शहरों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकॉर्ड हुआ। डूंगरपुर में न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने आज राज्य के उदयपुर, कोटा संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश की संभावनाओं ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। गेहूं और सरसों की तैयार फसल को बारिश से नुकसान की पूरी आशंका है।

10 जिलों में बारिश की संभावना
प्रदेश से लगते मध्यप्रदेश के जिलों में बीती रात हल्की बारिश हुई। यहां बने सिस्टम का असर राजस्थान में भी आज और कल देखने को मिलेगा। मौसम केन्द्र ने भी आज बारां, झालावाड़ ,डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, जोधपुर संभाग के जिलों में लगातार बढ़ रहा तापमान गर्मी का कारण बन रहा है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार सोमवार को बाड़मेर, फलौदी, जालोर, सिरोही और डूंगरपुर में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहा।