झारखंड से केदारनाथ जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस रविवार सुबह यूपी के चंदौली सदर कोतवाली के झांसी गांव के समीप अनियंत्रित होकर सड़क पर खड़े कंटेनर में घुस गई। इस हादसे में 18 श्रद्धालु घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चंदौली जिला अस्पताल में चल रहा है।

आंशिक रूप से घायल श्रद्धालुओं को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। बस में 65 श्रद्धालु सवार थे। झारखंड के दुमका से टूरिस्ट बस में बैठकर लगभग 65 श्रद्धालु केदारनाथ धाम जा रहे थे।

झारखंड से बस चलने के बाद बीती देर रात तक बिहार के गया में रुकी थी। वहां से आराम करने के बाद सभी लोग तड़के सुबह पुनः केदारनाथ धाम के लिए निकले थे। झांसी गांव के समीप हाईवे पर पहुंचे थे कि किनारे खड़े कंटेनर में श्रद्धालुओं से भरी बस घुस गई।

बस चालक को आ गई थी नींद

श्रद्धालुओं के अनुसार, बस चालक को नींद आ गई थी, जिससे यह हादसा हो गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे एंबुलेंस के कर्मियों ने एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घायल श्रद्धालु प्रेम कुमार शर्मा ने बताया कि झारखंड से केदारनाथ धाम के लिए निकले थे।

गया में हाल्ट किए थे, फिर वहां से हम लोग केदारनाथ धाम के लिए जा रहे थे, तभी खड़ी ट्रक में पीछे से बस चालक ने टक्कर मार दी।

ये रही घायलों की सूची

जिला अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल आफिसर अजय कुमार वर्मा ने बताया कि श्रद्धालुओं की बस से दुर्घटना हुआ है, जिसमें एक दर्जन से अधिक घायल जिला अस्पताल में आए हैं, जिसमें दो-तीन को गंभीर चोट आई है।

सभी को भर्ती कर प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर रूप से तीन घायलों को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। घायलों में उज्जवल गोस्वामी 63 वर्ष निवासी जराजहां जामताड़ा झारखंड, गोदावर घोष (74) वर्ष वर्धमान, उत्तम गोलमारा जिला धनबाद, सिंटू पंडेसर जिला वर्धमान, गोधार घोष (74) जमुडिया, बर्धमान, रेनिका पंडित (45) मोहनबानो जामताड़ा झारखंड, मुन्नी मरई (40) गणराम सिकरी बाडो झारखंड सहित अन्य शामिल हैं। इसमें सिंटू, रेनिका पंडित व मुन्नी मरई को ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

झारखंड से 65 श्रद्धालुओं को ला रही बस चालक के झपकी लगने के कारण कंटेनर में घुस गई। 18 लोग घायल हुए हैं। तीन को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। शेष को आंशिक चोट लगी है। तीन को छोड़कर शेष सभी श्रद्धालुओं को बस की व्यवस्था कर वाराणसी में दर्शन के लिए भेज दिया गया है। राजेश कुमार राय, सीओ, सदर