ऑयली स्किन भी एक स्किन टाइप है। इसके होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। जैसे जेनेटिक, लाइफस्टाइव की आदतें, वातावरण वगैराह। इनके अलावा, कई कारक आपकी त्वचा में अत्यधिक सीबम उत्पादन को ट्रिगर कर सकते हैं और इसे चमकदार और चिकना बना सकते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आप कुछ फेस पैक ट्राई कर सकती हैं।

सेब और शहद

मीडियम साइज का सेब लें और उसकी प्यूरी बना लें। ध्यान रखें कि आप इसके सभी बीज हटा दें। एक बड़ा चम्मच कच्चा शहद डालें और अच्छी तरह मिलाएं। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अप्लाई करें। मिश्रण को पूरी तरह से सूखने दें। फिर गर्म पानी से धोकर सुखा लें। अगर ये फेस पैक आपके चेहरे पर सही रहता है तो हफ्ते में तीन बार इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

शहद और कॉफी

आप एक कटोरी में लगभग एक चम्मच कॉफी और शहद मिलाकर स्क्रब बना सकते हैं। इस स्क्रब को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 2-3 मिनट तक सर्कुलर मोशन में हल्के हाथों से मसाज करें। इसके सूखने के बाद इसे गर्म पानी से धो लें। हर दिन इस्तेमाल करने के लिए ये काफी है।

शहद और केला

इसे बनाने के लिए एक पका हुआ केला लें और फिर इसमें दो चम्मच शहद मिक्स करें। अच्छे ले मिलाने के बाद इसे साफ चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट लगा रहने के बाद इसे साफ करें। इसे हफ्ते में दो या तीन बार अप्लाई किया जा सकता है।

एलोवेरा, खीरा और दही

एलोवारे की एक पत्ती में से जेल को निकाल लें। फिर इसे खीरे के साथ ब्लेंड करें। इसमें दही मिलाएं और चाहें तो शहद भी मिक्स करें। फिर साफ चेहरे पर इसे अप्लाई करें। 15 मिनट के लिए आराम करें और फिर इसे धोएं इसे रात भर के लिए भी अप्लाई किया जा सकता है।