अलवर. बीजेपी के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा (Gyandev Ahuja) ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को उनके जन्मदिवस (Birthday) पर अग्रिम बधाई देने के बहाने नई सलाह दे डाली है. आहूजा ने राजे को जन्मदिन की बधाई देने वाला एक वीडियो जारी कर उनसे सीएम की कुर्सी का मोह त्यागने (Give up temptation of CM chair) की सलाह दी है. आहूजा ने कहा कि राजे को अब भविष्य में सीएम बनने का मोह त्याग देना चाहिये. उन्हें पार्टी में कोई पद या केन्द्र में मंत्री बनने का प्रयास करना चाहिये. राजस्थान में सीएम बनने के लिये पार्टी के किसी अन्य कार्यकर्ता को आगे आने देना चाहिये. आहूजा के इस वीडियो के बाद बीजेपी में अंदरुनी कलह और गुटबाजी एक बार फिर से खुलेआम सामने आ गई है.पूर्व विधायक आहूजा ने दो दिन पहले 5 मार्च को यह वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में आहूजा ने वसुंधरा राजे को उनके जन्मदिन (8 मार्च) की बधाई देते हुये कहा कि उनका अनुरोध है कि उनको अब मुख्यमंत्री बनने का सोच और विचार त्याग देना चाहिये. आहूजा ने कहा मैं आठ मार्च को कोटा संभाग तो नहीं पहुंच पाऊंगा. उन्हें जन्मदिवस की अग्रिम बधाई देता हूं. आहूजा ने कहा कि इसके साथ ही मेरा अनुरोध है कि राजे को दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी में प्रतिष्ठा का कोई पद या केन्द्र में मंत्री पद मिलना चाहिये. इसके लिये उन्हें प्रयास करना चाहिये.

आहूजा बोले वे पहले भी यह बात कह चुके हैं
आहूजा ने अपने वीडियो में आगे उनके समर्थकों से कहा कि उनको राजे को पुन: मुख्यमंत्री बनाने की बजाय किसी नये व्यक्ति या बंधु को यह चांस दिलाना चाहिये. उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी तरह का मतभेद या मनभेद नहीं होना चाहिये. सभी एकजुट होकर अगली बार गहलोत सरकार को उखाड़ फेंके और बीजेपी की सरकार बनाये. नये व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाये. आहूजा ने कहा कि वे ये बात पहले भी कह चुके हैं राजे मुख्यमंत्री बनने का मोह त्यागें.

बेबाक बयानों को लेकर पहले भी चर्चा में रह चुके हैं आहूजा
उल्लेखनीय है कि कट्टर हिन्दूवादी नेता की छवि वाले ज्ञानदेव आहूजा अलवर की रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रहे चुके हैं. गत बार आहूजा को टिकट नहीं मिला था. इससे वे पार्टी से नाराज भी हो गये थे. बाद में उन्हें संगठन में पद देकर राजी किया गया था. आहूजा इससे पहले भी इस तरह के बेबाक बयान देकर चर्चाओं में रह चुके हैं.

राजे के जन्मदिन पर 8 मार्च को होगा शक्ति प्रदर्शन
वसुंधरा राजे का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को जन्मदिन है. राजे इस बार अपने जन्मदिन पर कोटा संभाग के बूंदी जिले में स्थित केशोरायपाटन में देव दर्शन करने के बाद वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इस मौके पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र होंगे. इस आयोजन को राजे का पॉवर शो माना जा रहा है. इसे लेकर बीजेपी के भीतर जोरदार हलचल मची हुई है.