गंगा के जलस्तर में वृद्धि होने से पटना जिला के दियारा क्षेत्र में एक बार फिर पानी फैलने लगा है। नदी में पानी की रफ्तार भी काफी तेज है। इसको देखते हुए डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह ने प्रभावित क्षेत्र के 76 स्कूलों को 21 सितंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

ये स्कूल अथमलगोला, बाढ़, बख्तियारपुर, मोकामा, सदर, दानापुर, फतुहा, मनेर और मोकामा प्रखंडों में स्थित हैं। डीएम ने जारी आदेश में कहा है कि बच्चों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है।

बेगूसराय में बढ़ा नदियों का जलस्तर

बछवाड़ा प्रखंड की चमथा पंचायत-एक, तीन, विशनपुर एवं दादुपुर के क्षेत्र में गंगा के जलस्तर एक बार फिर तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है। लगभग डेढ़ महीने में चौथी बार जलस्तर बढ़ने के से पुन: जनजीवन प्रभावित होने लगा है। गंगा नदी में आई बाढ़ से पहले ही किसानों के कठिन परिश्रम से लगाई गई फसलें आदि को बर्बाद हो चुकी है।

गंगा के तटवर्ती इलाके में अधिकांश घर पानी से चारों ओर घिर चुका हैं। चमथा पंचायत तीन में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय, चिरैयाटोक दक्षिणी भाग के शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बच्चे किसी तरह पानी भरे रास्ते से होकर विद्यालय तक पहुंच रहे हैं।

यह स्कूली बच्चों के लिए जोखिम भरा है। बढ़ते जलस्तर से स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ गई है। लोगों को एक बार फिर बाढ़ का खतरा सताने लगा है।