भोपाल   भोपाल में कैथोलिक चर्च ने मदर मैरी के जन्मदिन को बालिका दिवस के रूप में मनाया।  मरियम, संत जोआखिम और अन्ना की  पुत्री थी,  जिसका निष्कलंक गर्भाधान  का पर्व 8 दिसंबर को मनाया जाता है और  ठीक उसके 9 महीने बाद मरियम का जन्मोत्सव मनाया जाता है, जो की 8 सितम्बर को पड़ता है।    

आर्चबिशप ए.ए.एस. दुरईराज ने अयोध्या बाय पास रोड स्थित  इन्फेंट जीसस चर्च में बड़ी संख्या में विश्वासिययों की उपस्थिति में सामूहिक उत्सव मनाते हुए विश्वासियों से कहा कि हमारी पुत्रियों को  उपेक्षाओं  से बचाने  के लिए  उनके  सर्वांगीण विकास को अधिक महत्व दें।    

आर्चबिशप ने इन्फैंट जीसस चर्च में झंडा फहराकर भोपाल के सभी कैथोलिक चर्चों में नौ दिनों तक चलने वाले नोवेना और प्रार्थना का समापन किया। उत्सव के दिन से पहले, भक्तों ने उपवास और  परोपकार  के साथ "माता वेलंकन्नी"  स्वास्थ की माता को समर्पित 9 दिवसीय प्रार्थना में भाग लिया। पूर्व में प्रथागत रूप से जलती मोमबत्तियों के साथ मदर मैरी की झांकी का जुलूस निकाला गया। इन दिनों चर्चों को आकर्षक रोशनी और फूलों से सजाया गया था।

फादर मारिया स्टीफन, पीआरओ ने कहा, "जैसा कि हम अपनी मदर मैरी को आदर देते हैं और उन्हें पूजनीय मानते  हैं, उसी प्रकार हम एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए अपने घरों, पड़ोस और राष्ट्र में अपनी बालिकाओं का सम्मान करें"