नई दिल्ली  | मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई है । मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेन्द्र जेनामणि के मुताबिक, दिन का पारा अधिक लुढ़कने से दिल्ली के सभी मानक केंद्रों में गंभीर स्तर की ठंड दर्ज की गई है। 

दिल्ली की सर्दी लगातार राजधानी में कंपकपी के दौर के बीच नया रिकॉर्ड बना रही है। इस कड़ी में मंगलवार को दिनभर बादल और कोहरा छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस लुढ़क कर 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो कि बीते नौ सालों में अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है। इससे पहले तीन जनवरी 2013 को 9.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम पारा दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने आज के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए यलो अलर्ट जारी करते हुए कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई है । मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक राजेन्द्र जेनामणि के मुताबिक, दिन का पारा अधिक लुढ़कने से दिल्ली के सभी मानक केंद्रों में गंभीर स्तर की ठंड दर्ज की गई है।  
सप्ताह के अंत तक कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। फरवरी के पहले सप्ताह से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की वजह से ठंड से हल्की राहत मिल सकती है।