बीसीसीएल की बांसजोड़ा कोलियरी में संचालित साकार मास ज्वाइंट वेंचर आउटसोर्सिंग कंपनी के व्यू प्वाइंट पर गुरुवार की रात नकाबपोश अपराधियों ने रंगदारी के लिए बम व ताबड़तोड़ गोली चलाकर दहशत फैला दी।

घटना में शिफ्ट इंचार्ज गौतम महतो बाल-बाल बच गए। बम के छर्रों से कंपनी की एक बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। दहशत में कर्मियों ने उसी समय काम बंद कर दिया।

अपराधियों ने कहा है कि कंपनी मैनेज करे अन्यथा ऐसी घटना होती रहेगी। लोयाबाद के थानेदार सत्यजीत कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

पुलिस ने एक जिंदा कारतूस, एक खोखा तथा बमों की सुतली जब्त किया है। शुक्रवार की सुबह भयभीत कर्मियों ने कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए नारेबाजी की।

सब इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद करीब पांच घंटे बाद कर्मी काम पर लौटे। कंपनी के जीएम ने बताया कि अपराधियों ने कर्मियों में दहशत फैलाने के लिए बम विस्फोट और गोली चलाई है।

कर्मी डरे सहमे हुए हैं। लोयाबाद थाना प्रभारी ने बताया कि लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अपराधियों की तलाश जारी है। शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

ये है पूरा मामला

बांसजोड़ा कोलियरी में संचालित साकार मास ज्वाइंट वेंचर आउटसोर्सिंग कंपनी के व्यू प्वाइंट पर गुरुवार की रात नकाबपोश अपराधियों ने बमबाजी और फायरिंग की थी। 

इस दौरान एक बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई थी। दहशतजदा कर्मियों ने तभी काम बंद कर दिया। इसके बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल से एक जिंदा कारतूस व एक खोखा, बमों की सूतली जब्त की है।

शुक्रवार की सुबह भयभीत कर्मियों ने कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए नारेबाजी भी की। सब इंस्पेक्टर के आश्वासन के बाद करीब पांच घंटे बाद कर्मी काम पर लौटे।

चश्मदीद ने सुनाई दहशत की पूरी कहानी

घटना के चश्मदीद कर्मी शमशाद आलम ने बताया कि रात के करीब एक बजे कंपनी के कैंप के रास्ते से चार बाइक पर सवार आठ युवक चेहरा ढंककर पहुंचे।

कर्मी कुछ समझ पाते, इससे पहले ही वे लोग बम चलाने लगे। इसके बाद मजदूर जान बचाकर भागने लगे। मजदूर गोलबंद हुए तो बाइक सवार हवाई फायरिंग करते हुए जिस रास्ते आए थे, उसी रास्ते से भाग निकले।

अपराधियों ने कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कंपनी प्रबंधन को कहो मैनेज करेगा, नहीं तो इस तरह की घटना होती रहेगी। इस मामले को रंगदारी से जोड़कर देखा जा रहा है। इस कंपनी में 70 कर्मी काम करते हैं।

पुलिस ने कंपनी कर्मी जय शंकर शर्मा की लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। चार साल पूर्व भी कंपनी के कैंप कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना घटी थी। इसकी शिकायत लोयाबाद थाने में दर्ज कराई गई है।

सुरक्षा की मांग को लेकर नारेबाजी करते कंपनी के कर्मी।

पुलिस और कंपनी प्रबंधन से कर्मियों ने मांगी सुरक्षा

कंपनी में कार्यरत कर्मी गौतम रजक और चंद्रिका तुरी ने कंपनी प्रबंधन और पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि रात की घटना से कर्मियों में काफी दहशत है।

वे लोग यहां पर काम करने के लिए आते हैं। यदि रात में किसी कर्मी के साथ कोई हादसा हो जाता तो उसके बच्चे अनाथ हो जाएंगे।

यह कंपनी दो साल के बाद चालू हुई है। अब काम चालू हुआ है तो असामाजिक तत्वों को यह रास नहीं आ रहा है। कर्मियों में दहशत फैलाने के लिए बम धमाके किए गए हैं।

अपराधियों ने कर्मियों में दहशत फैलाने के लिए बम विस्फोट और गोली चलाई है। कर्मी डरे सहमे हुए हैं। इस घटना की जितनी निंदा की जाए, कम है। पुलिस सुरक्षा प्रदान करे और अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करें। 

लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अपराधियों की तलाश जारी है। शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।