पश्चिमी सिंहभूम जिले में एक बार फिर नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया है। घटना के बाद घायल जवान को एयरलिफ्ट करके रांची भेजा गया। ज़ख्मी जवान का नाम हाफिजुल रहमान बताया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान IED की चपेट में आया जवान
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के हार्डकोर नक्सलियों के खिलाफ जारी पुलिस के सर्च आपरेशन के दौरान यह घटना गुरुवार सुबह हुई। सुबह में सर्च अभियान के दौरान मुफस्सिल थाना अंतर्गत हेसाबांध गांव के समीप नक्सलियों द्वारा लगाया गए आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ 174 बटालियन का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद घायल जवान को एयरलिफ्ट करके बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया।

नक्‍सलियों के निशाने पर हैं सुरक्षा बलों के जवान
इस संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि एक जवान घायल है, बेहतर इलाज के लिए उसे रांची रेफर कर दिया गया है। पिछले एक माह में नक्सलियों के द्वारा लगातार सुरक्षा बलों को लक्ष्य आईईडी विस्फोट किया जा रहा है। जिसके कारण दो जवानों की मौत हो चुकी है वही 5 से 6 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बता दें कि इससे पहले बीते 17 नवंबर को गोइलकेरा में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में शामिल सीआरपीएफ के सेकंड इन कमांडेंट समेत तीन जवान आइईडी की चपेट में आकर घायल हो गये थे। इनमें से गुमला का रहने वाला एक जवान शहीद भी हो गया था जबकि अन्य एक जवान को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची भेज दिया गया था। सेकंड इन कमांडेंट आंशिक़ रूप से ज़ख़्मी हुए थे। उनका इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया था।