नई दिल्ली। शाहीन बाग थाना पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले और अवैध हथियार रखने वाले बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। आरोपित राशिद अंसारी और शारिक के कब्जे से पुलिस ने तमंचा, खाली कारतूस और फर्जी पीसीआर काल करने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि सात जनवरी को शाहीन बाग थाने में युवक को गोली मारने के प्रयास की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और फोन करने वाले राशिद अंसारी से मिली, जिन्होंने बताया कि रात नौ बजे वह अपने बेटे मोहम्मद शारिक के साथ दुकान में बैठे थे और मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहने दो लड़के उनकी दुकान पर आए और उन पर पिस्तौल से गोली चलाई और उस जगह से भाग गए। आगे की पूछताछ के दौरान, शारिक ने बेटे के ससुराल वालों पर हमला करवाने का आरोप लगाया।

उन्होंने फोन करने वाले की दुकान की ओर जाने वाले तीनों दिशाओं में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। टीम ने मेरठ में रहने वाले कालर के बेटे की ससुराल के लोगों के मोबाइल लोकेशन की जांच की। सीसीटीवी फुटेज में किसी भी वाहन की गतिविधि नहीं दिखी। इसके बाद टीम ने सूचना देने वाले शारिक और उसके बेटे से पूछताछ शुरू की। जांच में आरोपितों के पास से तमंचा व खाली कारतूस बरामद कर लिया गया। आरोपित अपने संबंधियों को झूठे मामले में फंसाने का प्रयास कर रहा था।

कांस्टेबल ने बाइक सवार को कुचला

वहीं, बाहरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में शनिवार देर रात एसयूवी सवार कांस्टेबल ने एक बाइक सवार को कुचल दिया। हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। एसयूवी की रफ्तार इतनी तेज थी कि बाइक को टक्कर मारने के बाद वह डीटीसी की बस से भी टकरा गई, जिससे आरोपित कांस्टेबल भी घायल हो गया। इस बाबत पुलिस ने लापरवाही से मौत की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।जानकारी के अनुसार कांस्टेबल जिले सिंह बुध विहार थाने में तैनात है। वह शनिवार रात करीब सवा दस बजे डयूटी समाप्त होने के बाद एसयूवी से घर लौट रहा था। तभी अंबेडकर अस्पताल के गेट के सामने मधुबन चौक की तरफ उसने बाइक सवार को टक्कर मार दिया, जिससे बााइक सवार हवा में उछलकर गिर पड़ा और गंभीर रूप से घायल हो गया। एसयूवी डीटीसी बस से भी टकरा गई। ऐसे में कांस्टेबल भी घायल हो गया।

मौके पर पहुंची नार्थ रोहिणी पुलिस ने जिले सिंह और घायल बाइक सवार को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बाइक सवार 37 वर्षीय सलिल त्रिपाठी को मृत घोषित कर दिया गया। वह बुध विहार में परिवार के साथ रहते थे। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजन को सौंप दिया गया है।