दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में रविवार को डॉक्टरों द्वारा मृत बताई गई जिंदा बच्ची की इलाज के दौरान देर रात मौत हो गई है। 23 सप्ताह की 490 ग्राम वजन की बच्ची को वेंटीलेटर पर रखा गया था।

डॉक्टरों के अनुसार पहले से ही उसके बचने की कोई संभावना नहीं थी। लोकनायक अस्पताल कुछ देर में बच्ची की मौत पर आधिकारिक बयान जारी करेगा। रविवार को अस्पताल में जन्म के बाद डॉक्टरों ने बच्ची को मृत बताकर डिब्बे में पैक करके स्वजनों को दे दिया था। घर जाकर डिब्बा खोलने पर बच्ची हाथ पैर हिला रही थी तो स्वजन उसे तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे थे जहां उसे भर्ती किया गया था। 

जिम्मेदार मिलने पर स्टाफ पर होगी कार्रवाई

गौरतलब है कि लोकनायक अस्पताल में रविवार को जिंदा नवजात बच्ची को मृत बताने के मामले की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति आज यानी बुधवार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में लापरवाही के लिए जिम्मेदार अस्पताल स्टाफ पर कार्रवाई होने की संभावना है। हालांकि, अस्पताल में वेंटिलेटर पर भर्ती 23 सप्ताह की नवजात की हालत स्थिर बनी हुई है।

बता दें कि मंगलवार को मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन की ओर से जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करके दो दिन में रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था।