झारखंड | में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लेकिन लोगों क लापरवाही कम नहीं हो रही है, लोग आज भी धड़ल्ले से कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे में खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है।

जिले में 7 नए कोरोना मरीज मिले

वहीं चतरा जिले में सात और नए संक्रमित मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।  जिसमें इटखोरी में चार, टंडवा में दो और हंटरगंज प्रखंड में एक मरीज मिला है। इससे पहले भी पिछले दो दिनों में 10 संक्रमित मिल चुके हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

आम लोगों की बढ़ी मुश्किलें

प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन के साथ-साथ आम लोगो की चिंता भी बढ़ गयी है। सभी संक्रमितो को होम क्वारंटाइन में रखा गया हैं। सैंपल जांच में सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हैं। जिला महामारी पदाधिकारी डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि सभी संक्रमितों का ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा हैं आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल हजारीबाग भेजा गया हैं। जबकि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन की जांच के लिए सैंपल को पुणे भेजा जाएगा।

रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन में रखा गया

जांच रिपोर्ट आने तक सभी को होम कोरेंटिन में रहने की सलाह दी गयी हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार से कोविड केयर सेंटर में चिकित्सकों के देखरेख में संक्रमितों को रखा जाएगा। जहां उनका समुचित इलाज किया जाएगा। सेंटर में 300 बेड की व्यवस्था की गई है।