बीकानेर. बीकानेर पुलिस ने हनी ट्रेप कर उगाही करने वाले गैंग का खुलासा कर एक महिला और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया है. यह गैंग पहले सोने-चांदी के जेवर उधार में बनवाता है. बाद में भुगतान के लिए व्यापारी को अपने घर बुलाकर उसके जबरन अर्द्धनग्न फोटो खींच कर उसे ब्लैकमेल करते हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. पुलिस इस बात की तह में जाने का प्रयास कर रही है कि महिला ने ऐसे कितने शिकार फंसाए हैं.

मुक्ताप्रसाद नगर थानाप्रभारी सुरेश जाट ने बताया हनी ट्रेप करने वाला यह गिरोह काफी समय से सक्रिय है. इस संबंध में हाल ही में एक युवक ने मामला दर्ज कराया था. उसके बाद इस गिरोह का पर्दाफाश कर महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर किया गया है. सोने चांदी के आभूषण बनाने वाले एक व्यापारी दीनदयाल ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि फूसी देवी नाम महिला ने उससे सोने चांदी का काम करवाया.

बाद में उसे भुगतान के लिए अपने घर बुलाया. पीड़ित का व्यापारी का आरोप है कि जब वह उसके पहुंचा तो वहां तीन युवक ओमप्रकाश सोनी, जीतू सुथार और पृथ्वीदान चारण पहले से उपस्थित थे. उन्होंने उसके साथ जबरदस्ती की और कपड़े उतार दिए. बाद में उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर बदनाम करने की चेतावनी दी. उन्होंने उससे दो लाख रुपये ले लिए और बकाया रुपये भी नहीं दिए.

पुलिस ने इस रिपोर्ट पर फूसी देवी नायक, ओमप्रकाश सोनी, जितेंद्र उर्फ जीतू सुथार और पृथ्वी दान चारण को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से घटना की जानकारी जुटा रही है. इनमें महिला और जीतू के खिलाफ पहले से भी मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों की कुंडली खंगालने में जुटी है. उल्लेखनीय है कि हनी ट्रेप का बड़ा मामला अलवर जिले में भी सामने आया है. वहां दो पुलिसकर्मी और एक रिटायर्ड फौजी उनके चंगुल में फंस गया था.