दिल्ली | कंझावला इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सोमवार शाम पुलिस को उसका शव इलाके के एक खाली प्लॉट में मिला। उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जांच में हत्या की वजह आपसी रंजिश को माना जा रहा है। मृतक की शिनाख्त दीपक(25) के रूप में हुई है। वह परिवार के साथ रूपाली एंक्लेव कराला में रहता था और वाईफाई लगाने का काम करता था।सोमवार शाम करीब पौने पांच बजे पुलिस को बुल्ला कॉलोनी, कंझावाला के पास खाली प्लॉट में एक शव मिलने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के दौरान पाया कि युवक की कनपटी में गोली मारकर हत्या की गई है। जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल के पास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं मिला। पुलिस ने घटनास्थल की ओर जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे की छानबीन की। इसमें दो संदिग्ध दिखे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 85 वर्षीय वृद्धा व उनकी 55 वर्षीय बेटी की हत्या करने वाले आरोपी को पश्चिमी बंगाल से गिरफ्तार किया है।आरोपी ने लूट के लिए वृद्धा व उनकी बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी थी।आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था।कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था।दिल्ली पुलिस ने आरोपी रखाल मंडल की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था।

स्पेशल सेल डीसीपी राजीव रंजन सिंह के अनुसार, पुलिस को गली नंबर 5ए लक्ष्मी नगर में झगड़े की सूचना 19 अगस्त, 2013 को मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता लगा कि 85 वर्षीय वृद्धा व उसकी 55 वर्षीय बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। मामला दर्जकर पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने हत्या के आरोप में लक्ष्मी नगर में रहने वाले प्रेम बाबू और उसकी पत्नी उर्मिला व रखाल मंडल और उसकी पत्नी चंदना को गिरफ्तार किया था। रखाल मंडल को 15 मई, 21 को जमानत मिल गई थी। इसके बाद वह कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था।

कोर्ट ने उसके खिलाफ 7 सितंबर, 2022 को गैर जमानती वारंट जारी कर दिए थे। स्पेशल सेल में तैनात एसीपी वेदप्रकाश की देखरेख में पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। सूचना मिली कि रखाल मंडल ने शादी कर ली है और पश्चिमी बंगाल में कहीं रह रहा है। आखिरकार एसआई सत्यवान व सिपाही आशीष की टीम ने आरोपी रखाल मंडल उर्फ राजू पश्चिमी बंगाल से गिरफ्तार कर लिया।