सुभासपा अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर के छोटे बेटे अरुण की शादी सियासी गलियारे में चर्चा के केंद्र में है। बरात 11 को गई थी और आज रिसेप्शन पार्टी है। ऐसे में प्रदेश के बड़े नेताओं का राजभर के वाराणसी के फत्तेहपुर गांव स्थित आवास पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

बीजेपी यूपी के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मंगलवार सुबह फत्तेहपुर गांव पहुंचे और नवविवाहित जोड़े अरुण और निकिता को आशीर्वाद दिया। इस दौरान काफी देर तक दोनों नेताओं ने चर्चा की और एक दूसरे का हालचाल जाना। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री गिरीश यादव समेत कई अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।  सपा नेता रामगोविंद चौधरी और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी वर-वधू को आशीर्वाद देने पहुंचे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, सपा नेता रामगोविंद चौधरी और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी अरुण-निकिता को आशीर्वाद देनेपहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ओपी राजभर को बधाई पत्र भेज कर इस शादी के शुभकामनाएं दीं थीं।

अटकलों को मिली हवा

यूपी चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन में शामिल रही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) क्या फिर से बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में शामिल होगी? भूपेंद्र सिंह चौधरी और ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात के बाद इन अटकलों को हवा तेज हो गई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि सुभासपा अध्यक्ष लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फिर से एनडीए में वापसी करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सुभासपा प्रमुख की मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई, इस संबंध में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। पुराने गठबंधन सहयोगियों के बीच फिर से साथ आने की दिशा में बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है। ओपी राजभर ने उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था। हालांकि बाद में वह गठबंधन से अलग हो गए थे। इसके बाद उनका भाजपा के प्रति रुख नरम होता गया।

विधानसभा चुनाव 2017 में थे भाजपा के साथ

बीते कुछ माह से राजभर खुले मंच से समाजवादी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं तो  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं। सरकार ने भी उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करा दी है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि एक बार फिर से दोनों पार्टियां साथ आ सकती हैं। राजभर की पार्टी ने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के ही साथ मिलकर लड़ा था। सरकार बनने पर ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था, लेकिन बाद में राजभर ने गठबंधन से नाता तोड़ लिया था।

रिसेप्शन पार्टी में कई दिग्गजों के पहुंचने की संभावना

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरुण की बरात रविवार को गाजीपुर के सादात गई थी। रिसेप्शन पार्टी सिंधौरा में रखा गया है। संभावना है कि इस पार्टी में यूपी सरकार के कई मंत्री समेत प्रदेश के कई दिग्गज पहुंचेंगे।