देश की हाई सिक्योरिटी जेल मानी जाने वाली तिहाड़ जेल एक बार फिर सुर्खियों में है। तिहाड़ जेल में एक बार फिर से गैंगवार हुआ है। इस बार गैंगवार में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया मारा गया है। 19 दिन के अंदर तिहाड़ जेल में यह दूसरा गैंगवार है। इससे पहले, 14 अप्रैल को तिहाड़ जेल में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या की गई थी।

दो मई यानि आज सुबह दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर विरोधी गिरोह के सदस्य गैंगस्टर राजेश बवानिया, योगेश टुंडा, दीपक तीतर और रियाज खान ने टिल्लू पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। हमले में गैंगस्टर टिल्लू की मौत हो गई

14 अप्रैल को तेवतिया पर धारदार हथियार से छह से ज्यादा वार कर उतारा मौत के घाट
राजधानी की तिहाड़ जेल में 14 अप्रैल की शाम हुई गैंगवार में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई। उस पर चाकू जैसे धारदार हथियार से छह से ज्यादा वार किए गए। गैंगवार में हमला करने वाले समेत तीन कैदी भी घायल हुए हैं। तीनों को डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरिनगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। इस वारदात से जेल में कैदियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार तिहाड़ में गैंगवार जेल नंबर तीन में शाम करीब 6.30 बजे हुई। बताया जा रहा है कि गैंगवार प्रिंस व उसके साथी और विरोधी गिरोह के सदस्य अख्तर रहमान, विनय व बॉबी से हुई। बैरक से बाहर ले जाने के दौरान गैंगवार शुरू हो गई। रहमान ने चाकू जैसे धारदार हथियार से प्रिंस पर छह से ज्यादा वार कर दिए। इन लोगों के पास भी धारदार हथियार थे। घायल प्रिंस, अख्तर रहमान, बॉबी व विनय घायल हो गए।

दो मई को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या

दिल्ली की तिहाड़ जेल में हुए गैंगवार में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया (33) की हत्या हुई है। टिल्लू की हत्या से दिल्ली पुलिस में हड़कंप मचा है। बताया जा रहा है कि जेल में दो गुटों में संघर्ष हुआ है। गैंगस्टर टिल्लू पर जानलेवा हमला हुआ। तिहाड़ जेल प्रशासन गैंगस्टर टिल्लू को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में लेकर पहुंचा। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जेल नंबर आठ में बंद विरोधी गैंग के योगेश टुंडा नाम के कैदी ने लोहे की ग्रिल से जेल नम्बर नौ में बंद टिल्लू पर हमला किया। गैंगस्टर जितेंद्र गोगी गैंग के सदस्य गैंगस्टर राजेश बवानिया, योगेश टुंडा, दीपक तीतर और रियाज खान ने टिल्लू पर जानलेवा हमला किया।