ड्राई ब्रशिंग बॉडी एक्सफोलिएशन का बहुत ही कारगर तरीका है। जिससे स्किन को पहले से ज्यादा सॉफ्ट और साफ नजर आती है। इसमें एक खास तरह के ब्रश की मदद से शरीर की धीरे-धीरे मालिश करते हैं।

- इसके लिए फाइबर ब्रशिंग बेस्ट होती है। 

- बॉडी के निचले हिस्से की ब्रशिंग पहले फिर अपर बॉडी की करें।

- ध्यान रहे शुरूआत में बहुत तेजी से ब्रशिंग न करें। हल्के हाथों से पहले घड़ी की सीधी दिशा में फिर उल्टी दिशा में घुमाकर करें।

- वैसे तो ब्रशिंग को नहाने के पहले और बाद में कभी भी किया जा सकता है लेकिन पहले करना ज्यादा सही तरीका है। 

- ब्रशिंग के बाद अच्छी तरह से नहाएं और बॉडी को मॉयस्चराइज़ जरूर करें।

- इस्तेमाल के बाद ब्रश को भी अच्छी तरह साफ करना बहुत जरूरी है।

त्वचा चमकदार बनाएं

ड्राई ब्रशिंग स्किन पर टेम्पेररी पम्पिंग जैसा असर डालती है। यह सन डैमेजिंग से भी रोकता है साथ ही त्वचा को चमकदार भी बनाता है।

ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाएं

ड्राई ब्रशिंग के बाद आपको अपनी त्वचा थोड़ी लाल और हल्की सूजन वाली नजर आ सकती है लेकिन घबराएं नहीं यह नुकसानदेह नहीं है बल्कि इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है।

गंदगी साफ करें

गर्मियों में निकलने वाले पसीने की वजह से बॉडी पर जो गंदगी जमा होती रहती है उसे ड्राय ब्रशिंग की मदद से दूर किया जा सकता है। 

लिम्फेटिक ड्रेनेज में मददगार

ड्राई बॉडी ब्रशिंग से लिम्फेटिक ड्रेनेज को बढ़ावा मिलता है। यह प्रक्रिया ब्लड पम्पिंग की दर को तेज करती है, जिससे टॉक्सिंस और पैथोजन्स ज्यादा तेजी से शरीर से बाहर निकलते हैं।

सेल्युलाइट कम करे

बॉडी में एक्स्ट्रा जमे हुए फैट को सेल्युलाइट कहा जाता है। तो ड्राई ब्रशिंग के जरिए इसे भी आसानी से कम किया जा सकता है।

इन सभी फायदों के साथ ड्राई ब्रशिंग आपको अच्छी तरह से रिलैक्स करने का भी काम करती है। तो ट्राय करें और एक्सपीरियंस करें इसके शानदार फायदों को।