वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में बदलाव करने का आज आखिरी दिन है और दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की टीम इंडिया में एंट्री को लेकर सनसनी मची हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान तो पहले ही कर दिया था, लेकिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की फिटनेस को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है. अक्षर पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 के आखिरी मुकाबले के दौरान क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव की समस्या पैदा हुई जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम बदलने का आज आखिरी दिन

ऑलराउंडर अक्षर पटेल फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग कर रहे हैं और वर्ल्ड कप 2023 के लिए फिट होने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं. अक्षर पटेल वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में बदलाव करने का आज आखिरी दिन है. अक्षर पटेल अगर आज फिट नहीं हुए तो उनकी जगह दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्ड कप 2023 में खेलने का मौका मिल सकता है. वर्ल्ड कप 2023 की टीम में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल करने की मांग उठ रही है, क्योंकि अक्षर पटेल के मुकाबले वह बेस्ट स्पिन गेंदबाज हैं.

अश्विन की एंट्री को लेकर मची सनसनी 

रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए 2011 वर्ल्ड कप और 2015 वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव भी रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन को आजमाया है. रविचंद्रन अश्विन वर्ल्ड कप की रेस में वॉशिंगटन सुंदर से आगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 1 विकेट हासिल किया था. दूसरे वनडे मैच में रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए थे. वॉशिंगटन सुंदर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में मौका मिला तो वह कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन का वर्ल्ड कप 2023 के लिए दावा मजबूत नजर आ रहा है.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर , मुंबई