नरकटियागंज के बसंतपुर गांव के पास करताहा नदी में छलांग लगाकर रील्स बनाने गए चार छात्रों में तीन नदी में डूब गए, जिसमें दो किशोरों की मौत हो गई है। ग्रामीण गोताखोरों के करीब 4:30 घंटे के प्रयास के बाद डूबे दोनों किशोरों का शव करीब 11 बजे रात को नदी से निकाला गया। मृत किशोरों की पहचान छरदवाली तिवारी टोला के निवासी सचिन कुमार (15) पिता मोहन यादव और प्रिंस कुमार (16) पिता जयप्रकाश सिंह के रूप में की गई है।

जबकि, उन्हें बचाने गया तीसरा किशोर अंकित पांडे 16 पिता रिंटू पांडेय जैसे तैसे नदी से निकला। उसकी भी हालत काफी खराब थी। उसका स्थानीय चिकित्सक के यहां इलाज चल रहा है, जबकि चौथा किशोर हिमांशु कुमार (15) पिता मोहन सिंह तैरना नहीं जानता था। इसलिए उसने नदी में छलांग नहीं लगाई। हालाकि शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे घटना के बाद वह काफी डरा सहमा था और कहीं जाकर छुप गया।

गोताखोरों ने शव निकाला

ग्रामीणों को घटना की सूचना मिली तो लोग दौड़े हुए घटनास्थल पहुंचे। साठी थानाध्यक्ष के साथ पुलिसकर्मी भी वहां पहुंचे। नदी में डूबे दोनों किशोर की तलाश ग्रामीण कर रहे थे। इस दौरान घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर ग्रामीण गोताखोरों ने उनका शव निकाला।

दोनों किशोरों का शव देखकर उनके स्वजनों में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस और ग्रामीणों का कहना है कि गांव के चारो किशोर रील्स बनाने के लिए नदी के तट पर गए थे। बारी-बारी छलांग लगाकर रील्स बना रहे थे। इस क्रम में सचिन कुमार और प्रिंस कुमार तट से नदी में छलांग लगाए। वहां गहराई अधिक थी।

तीसरा शख्स किसी तरह अपनी जान बचाकर निकला

जब वे डूबने लगे तो एक किशोर उन्हें बचाने का प्रयास किया। चुकी वह थोड़ा बहुत तैरना जानता था। लेकिन वह भी डूबने लगा। किसी तरफ अपनी जान बचाकर पानी से बाहर निकला। घटना की सूचना लोगों को लगी। ग्रामीणों ने बताया कि डूबे किशोरों की तलाश में जब अधिक समय लगने लगा और काफी अंधेरा हो गया तो चिंता बढ़ने लगी।

एसडीआरएफ को भी सूचना दी

थानाध्यक्ष ने वरीय अधिकारियों को सूचना देते हुए एसडीआरएफ को भी सूचना दी। लेकिन ग्रामीणों ने अपने प्रयास को जारी रखा था और चंद घंटे बाद उन डूबे किशोरों को नदी से निकाला, जिनकी मौत हो चुकी थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि रील्स बनाने के क्रम में दोनों किशोरों की नदी में डूबने से मौत हो गई है। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेजा जा रहा है।