आपसी कहासुनी के दौरान मंदिर की साफ-सफाई करने वाले एक युवक को जानकार ने गोली मार दी। गोली कान को छूती हुई निकल गई, इससे बचाव हो गया।

पीड़ित की शिकायत पर गोली चलाने वाले के साथ ही मंदिर के महंत के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर मानेसर थाना पुलिस ने छानबीन शुरू की। कुछ ही घंटों के भीतर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

सेक्टर-42 में अस्थल मंदिर है। मंदिर परिसर में गायें भी हैं। राजस्थान के भरतपुर जिले में गांव नंगला बिलोठी गांव के रहने वाले विष्णु करीब दो महीने से मंदिर में रहकर साफ-सफाई का काम करते हैं। विष्णु गायों की देखभाल भी करते हैं।

मंदिर के महंत बाबा विशाल नाथ के पास मानेसर गांव का नवीन आता जाता रहता है। विष्णु ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह शुक्रवार रात बाबा विशाल नाथ की कार से पचगांव के रहने वाले पंकज से मिलने गए थे। कार में बाबा विशाल नाथ और नवीन भी थे।

रास्ते में पचगांव स्थित एक ठेके से शराब की बोतल खरीदी। पंकज के घर जाकर उनलोगों ने शराब पी। कुछ देर बाद पंकज को घर पर छोड़कर वे तीनों सेक्टर-42 मंदिर के लिए चल दिए। रास्ते में मानेसर के पास उनकी आपसी कहासुनी हो गई। उसी दौरान नवीन ने बाबा की गाड़ी की सीट से कट्टा निकाल उनके ऊपर जान से मारने की नियत से गोली चला दी।

गोली उनके बाएं कान को टच करके गाड़ी के शीशे में जा लगी। डर के कारण घटना के बारे में उन्होंने किसी को नहीं बताया। ज्यादा दिक्कत होने के कारण वह जिला नागरिक अस्पताल में कान का इलाज कराने पहुंचे। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी। मानेसर थाने के अतिरिक्त प्रभारी लोकपाल ने बताया कि शिकायत आने के साथ ही छानबीन तेज की गई और कुछ ही घंटों के भीतर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।