पीलीभीत की पीड़ित युवती ने सोमवार एडीजी जोन बरेली कार्यालय परिसर में जहर खाकर जान देने का प्रयास किया था। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। एडीजी के आदेश के बाद सुनगढ़ी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।  

पीलीभीत के सुनगढ़ी थाने से जुड़े जिस मामले को पुलिस 66 दिन से पेशबंदी बताकर खारिज कर रही थी। युवती के जहर खाने के बाद उसने तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, इस मामले के तार बरेली के बारादरी थाने में दर्ज दुष्कर्म के मामले से जुड़े हैं, जिसमें आरोपी ने 28 फरवरी को कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है।
यह था मामला 
सुनगढ़ी थाना क्षेत्र निवासी युवती ने एडीजी जोन बरेली कार्यालय परिसर में जहर खाकर जान देने का प्रयास किया था। युवती सोमवार को एडीजी दफ्तर में आई थी। उसकी बहन ने बताया कि उसने जहर खा लिया है तो उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। देर शाम सुनगढ़ी थाने में सामूहिक दुष्कर्म के उस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई, जिसे पुलिस फर्जी कहानी बता रही थी।

दरअसल, पीड़ित छात्रा ने जिनपर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है। वह दोनों पक्ष सुनगढ़ी क्षेत्र के एक ही गांव के निवासी हैं। वहीं, घटना से जुड़ा एक पक्ष बारादरी के सनराइज कॉलोनी में रहता है। बीते साल छात्रा के गांव की की एक युवती का फोटो तमंचे के साथ वायरल हुआ था। इसमें प्रेमनगर थाने में युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 
बारादरी थाने में दर्ज कराया था मुकदमा 
युवती ने फोटो वायरल करने के पीछे सनराइज कॉलोनी निवासी युवक का हाथ बताया था। बाद में युवती ने युवक के खिलाफ बारादरी थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था। यह आरोपी लंबे समय से फरार चल रहा था और 28 मार्च को ही उसने बरेली कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था, फिलहाल वह जेल में है। 

जिस परिवार की छात्रा ने गोलियां खाईं हैं, उसका परिवार दुष्कर्म के मुकदमे में जेल गए आरोपी के परिवार का करीबी है। सुनगढ़ी पुलिस इसी को आधार बनाकर अधिकारियों को रिपोर्ट दे रही थी कि मामला फर्जी है। सोमवार को एडीजी दफ्तर में छात्रा को यही बात बताई गई तो यह घटनाक्रम हो गया। अब फजीहत के बाद पुलिस ने उसी मामले को दर्ज कर लिया जिसे फर्जी बता रही थी।
यह थी शिकायत
युवती इंटर की छात्रा है। उसकी मां ने पांच जनवरी को एडीजी को पत्र दिया था। आरोप लगाया कि पड़ोस में रहने वाली युवती से उनकी सोलह साल की बेटी की दोस्ती है। उसी युवती ने उनकी बेटी को नया सूट लाकर दिया। सहेली ने सूट पहनकर दिखाने को कहा और फिर उनकी बेटी का अश्लील वीडियो बना लिया। 

आरोप लगाया कि सहेली के पिता ने उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। आरोप है कुछ दिन पहले सहेली के दोस्त व अन्य लोगों ने स्कूल से आते समय उनकी बेटी को कार में बैठा लिया और दुष्कर्म किया। बताया कि 29 दिसंबर 2022 को तहरीर देने के बाद से सुनगढ़ी थाना पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही, उन्हें कार्रवाई करानी है।
जेल गए आरोपी की पत्नी ने भी दी तहरीर
बारादरी थाने से जेल गए आरोपी की पत्नी ने भी एसएसपी दफ्तर में शिकायत देकर सुनगढ़ी निवासी पीड़ित के आरोपों को बल दिया है। जिस युवती व उसके पिता आदि के खिलाफ सुनगढ़ी थाने में रिपोर्ट कराई गई है, उसी युवती के खिलाफ नया मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है। 

महिला ने बताया कि युवती के हथियारों के साथ फोटो वायरल होने के बाद उसने उनके पति को दुष्कर्म के झूठे मामले में जेल भिजवाया है। खुद यह युवती बिगड़ैल स्वभाव की है। उसे उकसाने के लिए इस युवती ने उसके इंस्टाग्राम पर मौजूद डांस वीडियो पर अश्लील कमेंट किए हैं। इसके खिलाफ रिपोर्ट लिखकर जेल भेजा जाए, इस मामले में भी जांच शुरू हुई है।