संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही। सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को देश के मौजूदा आर्थिक स्थिति पर राज्यसभा में चर्चा की गई, इस चर्चा के आज भी जारी रहने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, देश में आर्थिक स्थिति पर अल्पावधि नोटिस पर चर्चा की शुरुआत मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने की थी।

आज संसद के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन है। सूत्रों के मुताबिक, देश में आर्थिक स्थिति पर अल्पावधि नोटिस पर चर्चा, जिसकी शुरुआत मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने की थी। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अनुदान की अनुपूरक मांगों, 2023-24 को दर्शाने वाला बयान पेश कर सकती हैं।

एससी-एसटी कल्याण पर चर्चा हो सकती है

इसके अलावा, भाजपा सांसद सुमेर सोलंकी और बीजू जनता दल के सांसद निरंजन बिशी 24 अगस्त से लेकर 29 अगस्त तक हैवलॉक द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, महाबलीपुरम और मुंबई में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण पर समिति की अध्ययन यात्रा रिपोर्ट पर चर्चा शुरू कर सकते हैं।

विदेश मामलों की स्थायी समिति पच्चीसवीं रिपोर्ट पेश कर सकती है

वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद अशोक कुमार मित्तल और शिवसेना सांसद अनिल देसाई केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर विदेश मामलों से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की पच्चीसवीं रिपोर्ट पेश कर सकते हैं।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन दो विधेयक पारित

बता दें कि शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर बहस हुई। वहीं, सोमवार को शीतकालीन सत्र के पहले दिन, दो विधेयक पेश किए गए और पारित किए गए। इसके साथ ही राज्यसभा ने आप सांसद राघव चड्ढा का निलंबन हटाने का भी फैसला किया गया।

संसद का शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलेगा।