भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर नामांकन फॉर्म भरे जा रहे हैं। 30 अक्टूबर तक नामांकन भरे जाना है। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अपना नामांकन फॉर्म जमा किया। 
हम बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को छिंदवाड़ा के कलेक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ सांसद नकुलनाथ और उनकी पुत्रवधू प्रिया नाथ भी मौजूद रहे। कमलनाथ ने इस दौरान कांग्रेस कितनी सीट जीतेगी के सवाल पर मीडिया से कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान नहीं हूं कि मैं यह तय करूंगा कि कितनी सीटें आएंगी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की नामांकन रैली श्याम टॉकीज के श्री राम मंदिर से शुरू हुई जिसमें काफी संख्या में उनके समर्थक मौजूद रहे। रैली श्याम टॉकीज से निकलकर सीधे छोटी बाजार होते हुए मानसरोवर कॉम्प्लेक्स पहुंची, जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जनता भाजपा राज में त्रस्त है। यह चुनाव हमारा नहीं, बल्कि जनता का है, जनता अपना भविष्य खुद सुरक्षित करेगी। 
-पिता दिग्विजय के साथ पहुंचे जयवर्द्धन 
पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने राघौगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा जयवर्धन सिंह के बेटे भी अपने दादा के साथ नजर आए। 
-सीधी में अजय सिंह ने भरा पर्चा
मप्र कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीधी निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। सादगीपूर्ण पर्चा दाखिल करने के निर्देश के बावजूद अजय सिंह के साथ सैकड़ों गाड़ियों का काफिला कलेक्ट्रेट पहुंचा। नामांकन के दौरान विन्ध्य के कई कांग्रेस नेता भी सीधी पहुंचे थे।
-गधे पर बैठकर भरा नामांकन
उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान  अजब-गजब नजारे देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को बुरहानपुर में एक निर्दलीय उम्मीदवार प्रियांक सिंह विरोध स्वरूप गधे पर बैठकर नामांकन का पर्चा दाखिल करने एसडीएम कार्यालय पहुंचा। इस निर्दलीय उम्मीदवार का कहना था कि भाजपा और कांग्रेस ने जनता को गधा बनाया है। इसलिए मैं गधे पर बैठकर नामांकन के लिए आया हूं।
-बैलगाड़ी में नामांकन भरने पहुंचा उम्मीदवार 
नागदा खाचरोद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से बागी होकर निर्दलीय उम्मीदवार बने लोकेंद्र मेहता अपने समर्थकों के साथ एक बैलगाड़ी में सवार होकर नामांकन फॉर्म दाखिल करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी थे।