वाशिंगटन । अमेरिका में ड्वाइट जैक्सन नामक शख्स अपने पसंदीदा सिगार लाउंज में जाने के लिए तैयार हो रहा था। जैक्सन ने अपनी होल्स्टेड एसआईजी सॉयर पी320 पिस्टल को अपनी बेल्ट पर लगा रखा था। बटन डाउन शर्ट पहनते हुए वहां अपने पर्स को उठाने के लिए बिस्तर की ओर झुका। तभी अचानक बंदूक से फॉयर हुआ और गोली शख्स के दाहिने कूल्हे में जा लगी। पी 320 अमेरिका की सबसे लोकप्रिय हैंडगन में से एक है। 2014 में वाणिज्यिक बाजार में बंदूक की शुरूआत के बाद से इसके निर्माता एसआईजी सॉयर ने पी320 को सैकड़ों हजारों नागरिकों को बेच दिया है, और इसका उपयोग देश भर में एक हजार से अधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों द्वारा किया गया है, अदालत के रिकॉर्ड दिखाते हैं।
एसआईजी सॉयर पी320 पिस्टल को अमेरिका का सबसे लोकप्रिय हैंडगन बताया जा रहा है। लेकिन हैंडगन को लेकर जो बेहद ही चौंकाने वाली बात सामने आई है, वहां ये कि ये ट्रिगर खींचे बिना फायर करती है 2014 में वाणिज्यिक बाजार में इसकी शुरुआत के बाद से निर्माता एसआईजी सॉयर ने पी320 को सैकड़ों हजारों नागरिकों को बेच दिया है। वहीं देश भर में एक हजार से अधिक कानून प्रवर्तन एजेंसियों में अधिकारियों द्वारा बंदूक का उपयोग किया गया है। 100 से अधिक लोगों का आरोप है कि उनकी पी320 पिस्तौल ने ट्रिगर नहीं दबाने पर डिस्चार्ज कर दिया, जांच में पाया है कि गोलीबारी में कम से कम 80 लोग घायल हुए थे, जो 2016 की तारीख है।
रिपोर्ट में नौसेना के एक्सपर्ट और पूर्व गनर के साथी डायोनिसियो डेलगाडो का हवाला देकर कहा गया है कि पी320 ने रदर ग्लेन में एक बंदूक रेंज में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान गोली चलाने के बाद उनकी जांघ और उनके बछड़े में गोली मार दी। हालांकि, रिपोर्ट ने बताया कि सवालों के लिखित जवाब में एनएच में स्थित एसआईजी सॉयर ने इससे इनकार किया कि पी320 बिना ट्रिगर खींचे फायरिंग करने में सक्षम है। इस तरह के मुद्दों के साथ पी 320 न तब असामान्य हैं और न ही बंदूक में किसी दोष का संकेत देते हैं।