महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार शाहरुख खान 17 साल के बाद एक बार फिर साथ में स्क्रीन स्पेस साझा करते नजर आ सकते हैं। दोनों सितारों को आखिरी बार 'कभी अलविदा न कहना' में देखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह जोड़ी एक नए प्रोजेक्ट पर साथ काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

यह खबर रणवीर सिंह को बहुप्रतीक्षित फरहान अख्तर की फिल्म 'डॉन 3' के लिए मुख्य भूमिका के रूप में आधिकारिक तौर पर घोषित किए जाने के तुरंत बाद आई है। बता दें कि कुछ समय से यह अफवाहें थीं कि बिग बी और शाहरुख डॉन क्रॉस ओवर में रणवीर के साथ मिलकर काम करेंगे। हालांकि, यह अब तक साफ नहीं हो सका है कि दोनों सितारे किस प्रोजेक्ट में साथ काम करने वाले हैं। हाल ही में शाहरुख ने आस्क एसआरके  सेशन में भी इस बात त को कंफर्म किया है। उन्होंने बताया कि बिग बी के साथ लंबे समय बाद काम करके उन्हें बड़ा मजा आया। किंग खान ने लिखा, ''अमिताभ बच्चन के साथ इतने वर्षों के बाद काम करना बहुत मजेदार था। वह शूटिंग के लिए आए और उन्होंने आशीर्वाद दिया। और आपको यह भी बताना है कि उन्होंने मुझे दौड़ में हरा दिया।''

एक सूत्र के मुताबिक, ''एक दिलचस्प प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जहां अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान एक बार फिर साथ में स्क्रीन शेयर करेंगे। इस प्रोजेक्ट से जुड़ी बहुत सी खबरें अभी तक सामने नहीं आई हैं, लेकिन जल्द ही और भी अपडेट और खबरें सामने आएंगी।'' 

बिग बी और शाहरुख आखिरी बार 2006 में करण जौहर के निर्देशन में बनी रोमांटिक फिल्म 'कभी अलविदा ना कहना' में नजर आए थे। फिल्म में अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और किरण खेर ने भी अभिनय किया था। दोनों  'मोहब्बतें', 'कभी खुशी कभी गम' और 'वीर जारा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी स्क्रीन साझा कर चुके हैं। फिल्म ब्रह्मास्त्र में भी दोनों सितारों ने काम किया था, लेकिन उनका एक भी सीन साथ में नहीं था। 

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ वर्तमान में रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन की मेजबानी कर रहे हैं। उनके पास पाइपलाइन में 'गणपथ', 'द उमेश क्रॉनिकल्स', 'कल्कि 2898 एडी' और 'बटरफ्लाई' जैसी फिल्में हैं। वहीं, शाहरुख अपनी एक्शन थ्रिलर 'जवान' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। फिल्म में नयनतारा, विजय सेतुपति भी हैं, जबकि दीपिका पादुकोण और सान्या मल्होत्रा एक विशेष भूमिका में नजर आएंगी। वह सलमान खान अभिनीत फिल्म 'टाइगर 3' में एक कैमियो भूमिका में भी दिखाई देंगे। इसके अलावा वह इसी साल रिलीज होने वाली फिल्म डंकी में भी दिखेंगे जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है।