एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप का आगाज 30 अगस्त को होने जा रहा है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच कैंडी में खेला जाएगा। भारतीय टीम चार साल बाद वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी। पिछली बार दोनों का आमना-सामना 2019 विश्व कप में हुआ था। तब रोहित शर्मा ने मैनचेस्टर में 140 रन की शानदार पारी खेली थी।

पिछले साल एशिया कप में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तब एक मैच भारत और एक पाकिस्तान ने जीता था। हालांकि, तब एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था और इस बार यह वनडे प्रारूप में होगा। टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। पाकिस्तान ने सुपर-4 में टीम इंडिया को हराया था। रोहित शर्मा की टीम उस हार का बदला लेने भी उतरेगी। खुद भारतीय कप्तान एक बार फिर से उसके खिलाफ दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। रोहित का बल्ला दोनों टीमों के बीच मैच में खूब चला है। उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है।

पाकिस्तान के खिलाफ पिछली पांच पारियां
पाकिस्तान के खिलाफ रोहित के पिछले पांच वनडे पारियों को देखें तो उन्होंने इस दौरान दो शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं। रोहित ने 342 रन बनाए हैं। वह एक बार शून्य पर आउट हुए और एक बार नर्वस नाइंटीज का शिकार बने।
 
पाकिस्तान के ओवरऑल रिकॉर्ड

वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को देखें तो हिटमैन ने 16 पारियां खेली हैं। इस दौरान उन्होंने 51.42 की औसत से 720 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और छह अर्धशतक हैं। रोहित ने एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 2008 से 2018 तक 22 मैच खेले हैं। इस दौरान 21 पारियों में उन्होंने 745 रन बनाए। उनके नाम एक शतक और छह अर्धशतक है। इस दौरान हिटमैन का औसत 46.56 का रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रोहित आगामी संस्करण में एक बार फिर तूफानी प्रदर्शन करेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे।