झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए। हेमंत सोरेने की रिहाई के बाद राजधानी रांची में जगह-जगह हेमंत सोरेन के समर्थन में पोस्टर दिखाई दिए। ऐसे ही एक पोस्टर पर हेमंत सोरेन की तस्वीर के साथ लिखा है 'साजिशों के खेल का हुआ अंत, आ गया अपना हेमंत'।

'हेमंत सोरेन झारखंड में काफी लोकप्रिय'

हेमंत सोरेन की रिहाई झामुमो सांसद महुआ माझी ने कहा 'झारखंड में हेमंत सोरेन काफी लोकप्रिय हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी अनुपस्थिति के बावजूद लोगों ने हमें समर्थन दिया। उनकी जेल से रिहाई को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। भाजपा ने लोकप्रिय नेता हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कराकर वोट पाने की साजिश रची थी, लेकिन वह असफल हो गई।'

हाईकोर्ट ने सोरेन को दी जमानत

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शुक्रवार को 148 दिन बाद जेल से बाहर आए। हाईकोर्ट के जस्टिस रोंगन मुखोपाध्याय की सिंगल बेंच ने जमीन पर कब्जे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोरेन को जमानत दे दी। हाईकोर्ट ने कहा कि तथ्यों से ऐसा लगता है कि ईडी के सोरेन पर लगे सभी आरोप आधारहीन हैं। हाईकोर्ट ने दलीलें सुनने के बाद 13 जून को मामला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को दिए गए फैसले में हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली। जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि उन्हें झूठे आरोपों में फंसाया गया।