मध्य प्रदेश पीसीएस परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा (एसएसई) 2022 और राज्य वन सेवा परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। आयोग द्वारा जारी अपडेट के अनुसार दोनो ही परीक्षाओं के संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले पहले चरण यानि प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया, जो कि 9 फरवरी को समाप्त हो गई थी, के लिए पंजीकरण का एक और मौका दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 16 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं।

कहां और कैसे करें आवेदन..

ऐसे में मध्य प्रदेश एसएसई 2022 और एसएफएस 2022 के लिए आवेदन से वंचित रह गए इच्छुक उम्मीदवारों के पास आवेदन का एक और मौका है। ये उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, mppsc.mp.gov.in एक्टिव लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से परीक्षा अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। इसी प्रकार, उम्मीदवार एमपीपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, mponline.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार इन परीक्षाओं के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।