बस्ती । सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने बजट सत्र के दौरान मुण्डेरवा कस्बे में अग्नि शमन केन्द्र स्थापित कराने की मांग किया। सदन में यह मुद्दा उठाते हुये सपा विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने कहा कि  गर्मी के दिनों में प्रायः मुण्डेरवा क्षेत्र में आग लगने की सर्वाधिक घटनाये सामने आती है और जन धन के साथ ही गेहूं के फसल का भारी नुकसान होता है। जब तक बस्ती से  अग्नि शमन के लोग पहुंचते हैं बड़ा नुकसान हो चुका होता है। यदि मुण्डेरवा में अग्नि शमन केन्द्र की स्थापना हो जाय तो प्रति वर्ष गर्मी के मौसम में होने वाली वाली जन धन और फसलों के नुकसान को रोका जा सकता है। स्थानीय नागरिक लगातार अग्निशमन केन्द्र का मुद्दा उनके समक्ष भ्रमण के दौरान उठा रहे हैं।
विधायक महेन्द्रनाथ यादव के सवाल पर सम्बंधित मंत्री ने कहा कि मुण्डेरवा कस्बे में अग्नि शमन केन्द्र स्थापित कराने  के लिये परीक्षण के बाद निर्णय लिया जायेगा।
ज्ञात रहे कि बजट सत्र के दौरान सपा विधायक महेन्द्रनाथ यादव  शिक्षा मित्रों को स्थायी शिक्षक बनाने, ओ.बी.सी. को नियुक्तियों में आरक्षण का लाभ दिये जाने, महापुरूषो के मूर्तियों की सुरक्षा करने, मूर्तियां खण्डित करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई, बस्ती के बंद पड़ी चीनी मिल पर गन्ना किसानों के 45 करोड़ रूपये बकाये का भुगतान कराकर श्रमिकों का वेतन भुगतान कराने, बस्ती जिला अस्पताल एवं मेडिकल कालेज में हृदय रोग, न्यूरो चिकित्सकों के तैनाती किये जाने, कांदू, कसौधन, साहू समाज के लोगों को जाति प्रमाण पत्र निर्गत किये जाने, मेडिकल कालेज मार्ग का चौड़ीकरण किये जाने के साथ ही मुण्डेरवा क्षेत्र के अनेक सड़कों के निर्माण, अधूरे पड़े इंजीनियरिग कालेज को शुरू कराये जाने  का मुद्दा जलजीवन मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाने में जो सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं उन्हें पुर्न स्थापित कराने आदि का मुद्दा उठा चुके हैं।