दिल्ली-एनसीआर में बुधवार देर रात हुई बारिश और गुरुवार को चली ठंडी हवा से तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज हुई। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। हालांकि, शुक्रवार से पारा फिर चढ़ने के आसार हैं। अनुमान है कि शुक्रवार को चिलचिलाती धूप के कारण तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री कम और न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 9.6 एमएम बारिश दर्ज हुई।

सबसे ज्यादा बारिश मयूर विहार में 12.5 एमएम दर्ज हुई। पूसा में 10.5 एमएम, लोधी रोड और आया नगर में 7.8 एमएम व अन्य क्षेत्रों में भी बारिश दर्ज हुई। केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में 16 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रविवार तक पारा 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि, 23 मई को हल्की बारिश के कारण पारा गिर सकता है।

गिरा प्रदूषण का स्तर

बुधवार देर रात बारिश और गुरुवार को चली हवा के बाद प्रदूषण स्तर में सुधार हुआ। बुधवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 336 था जो गुरुवार को घटकर 149 पर पहुंच गया। इसके अलावा फरीदाबाद में 110, गाजियाबाद में 134, ग्रेटर नोएडा में 196, गुरुग्राम में 160 और नोएडा में 144 रहा।