मनोज बाजपेयी एक दशक से अधिक वक्त से इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। अपनी करियर यात्रा में अभिनेता अपनी अभिनय प्रतिभा के बूते दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म 'भैया जी' को लेकर चर्चा बोटर रहे हैं। हाल ही में मनोज बाजपेयी इंडस्ट्री में मौजूद एक ट्रेंड पर बात करते नजर आए। और यह ट्रेंड है नाम बदलने का। अक्सर कई सितारे एक्टिंग का सफर शुरू करने से पहले अपना नाम बदल लेते हैं। इस पर मनोज बाजपेयी क्या सोचते हैं? आइए जानते हैं...

अभिनेता को पसंद नहीं नाम बदलने का चलन

फिल्म इंडस्ट्री में सितारों का अपने नाम में बदलाव करना आम बात है। हाल ही में एक मीडिया बातचीत के दौरान मनोज बाजपेयी ने बताया कि इंडस्ट्री में नाम बदलने का चलन उन्हें पसंद नहीं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में अपना नाम बदलने पर विचार किया था, लेकिन आखिर में उन्होंने उस सोचे गए नाम को अपने फिल्मी किरदार में से एक में शामिल कर लिया।

'शूल' में इस्तेमाल किया पसंदीदा नाम

मनोज बाजपेयी ने नाम बदलने के विचार के प्रति कहा, 'मुझे नाम बदलने का आइडिया कभी पसंद नहीं आया। यहां तक कि मैंने अपना नाम बदलने के बारे में बहुत पहले ही सोच लिया था, जब मैं फिल्मों में आया था। मुझे बताया गया था कि मनोज एक सामान्य नाम है। इसके बाद मैं अपना जो नाम बदलना चाहता था, मैंने उसे अपने किरदार के लिए दे दिया। वह नाम है समर, जो 'शूल' में मेरे किरदार का है'।

शबाना बाजपेयी को विधु विनोद ने दिया था यह नाम

मनोज की पत्नी शबाना बाजपेयी ने भी नाम में बदलाव करने के ट्रेंड पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि जिस भी नाम के साथ लोग सहज महसूस करते हैं, वह सही है। शबाना ने कहा कि उन्हें प्यार से नेहा कहलाए जाने की याद आती है। यह नाम उन्हें विधु विनोद चोपड़ा ने दिया था। शबाना बाजपेयी बतौर निर्माता इंडस्ट्री में कमबैक कर रही हैं।

इस दिन रिलीज हो रही है 'भैया जी'

उन्होंने आगे कहा, 'यह फैसला व्यावसायिक था। 'करीब' में मेरे स्क्रीन कैरेक्टर का नाम नेहा था, इसलिए यह फैसला लिया। मैं तब छोटी थी। यह फैसला मेरे आसपास मुझसे बड़े लोगों ने लिया था। मुझे इससे कोई आपत्ति थी? उस समय मुझे किसी भी तरह की परवाह नहीं थी। मैं शबाना हूं लेकिन अगर मैं सड़क पर जा रही हूं और कोई मुझे नेहा कहकर बुलाए तो मैं मुड़ जाऊंगी'। मनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' की बात करें तो यह फिल्म 24 मई को रिलीज होने जा रही है।