छत्‍तीसगढ़ में आने वाली ठंडी व शुष्क हवाओं के चलते अब रात के वक्त हल्की ठंड में बढ़ोतरी होने लगी है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नमी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम का मिजाज अभी ऐसा ही रहेगा और अगले सप्ताह से ठंड में और बढ़ोतरी होगी। आने वाले तीन दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से प्रदेश के मध्य क्षेत्र के ओडिशा से लगे जिलों में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है। इसके प्रभाव से गुरुवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

नारायणपुर सबसे ठंडा

बुधवार को प्रदेश में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा। कृषि विज्ञान केंद्र नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायपुर में न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में अभी अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

गर्म कपड़ों के स्टाल लगने लगे

मोतीबाग, टिकरापारा सहित शहर के कई स्थानों पर गर्म कपड़ों के स्टाल भी लगने लगे है। अभी गर्म कपड़ों की खरीदारी पर 20 फीसद की छूट दी जा रही है। आने वाले दिनों में ठंड बढ़ते ही और भी कई क्षेत्रों में गर्म कपड़ों का स्टाल शुरू होगा।