मिजोरम विधानसभा चुनाव में जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने शानदार जीत दर्ज की है। इस बीच मिजोरम राजभवन के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि लालदुहोमा शुक्रवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लालदुहोमा ने बुधवार को राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

लालदुहोमा शुक्रवार को सुबह 11 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जोरम पीपुल्स मूवमेंट ने सोमवार को राज्य विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है, उसे कुल 40 सीटों में से 27 सीटें पर जीत मिली है।

आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं लालदुहोमा

लालदुहोमा आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं, वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षा प्रभारी के रूप में काम कर चुके हैं। उन्होंने मैट्रीकुलेशन के बाद उन्होंने गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा के लिए पढ़ाई की।

लालदुहोमा ने विधायकों के साथ बैठक की

जोरम पीपुल्स मूवमेंट के एक नेता ने बताया कि लालदुहोमा ने मंगलवार शाम को नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों के साथ बैठक की और मंत्रिपरिषद के गठन और विभागों के बंटवारे के बारे में चर्चा की।

मिजो नेशनल फ्रंट को मिलीं 10 सीटें

जेडपीएम ने राज्य विधानसभा चुनावों में मौजूदा मिजो नेशनल फ्रंट को मात दी है। मिजो नेशनल फ्रंट को केवल 10 सीटें मिली हैं। वहीं, भाजपा को सिर्फ दो सीटों पर और कांग्रेस को एक सीट पर संतोष करना पड़ा।