ऑयली स्किन के कारण अक्सर लोग परेशान रहते हैं, खासकर गर्मियों के मौसम में। इस मौसम में स्किन पर एक्सट्रा ऑयल होने से पिंपल्स और एक्ने की समस्या बढ़ जाती है।

1) स्किन पर हमेशा रहता है ग्लो :  ऑयली स्किन वाले लोग बार-बार अपने चेहरे को साफ करते हैं। ऐसे में धोने के बाद भी बार-बार वह तैलीयपन वापस आ जाता है, जिसकी वजह से स्किन पर एक चमक दिखती है जो आपके चेहरे पर कभी नहीं खत्म नहीं होती है।
2) ऑयली स्किन में होता है नैचुरल धूप प्रोटेक्शन  : आपकी स्किन जो तेल प्रोड्यूस करती है उसमें विटामिन ई होता है, जो एक प्राकृतिक सनस्क्रीन और एंटीऑक्सीडेंट के रूप में मुक्त कणों से जूझता है। सनस्क्रीन के बदले इसे बढ़ावा देने पर विचार किया जा सकता है। विटामिन ई कुछ यूवी किरणों को अवशोषित कर सकते हैं, लेकिन सभी नहीं।
3) नैचुरली मॉइश्चराइज्ड  : आपको उन महंगे मॉइस्चराइजर और लोशन को घर के चारों ओर रखने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके पास एक नैचुरल मॉइस्चराइजर है। आपकी स्किन जितना ज्यादा सीबम (तेल) पैदा करेगी, उतनी ही अधिक नमी आपके चेहरे पर पहुंचेगी और इसे कोमल बनाएगी। बिना किसी खर्च के आपकी स्किन चिकनी और चमकदार होगी। आप चाहे कितना भी टोनर या स्क्रब से अपने तेल को धो लें, आपके चेहरे की नमी नहीं मिटेगी।
4) बहुत कम भी लगता है बहुत ज्यादा  : फाउंडेशन और लाइटनिंग क्रीम आपके तैलीय चेहरे पर ज्यादा देर तक नहीं टिकती हैं, यह एक निगेटिव प्वाइंट है। लेकिन साथ ही, यह अच्छी बात है क्योंकि आप समय की कमी के दौरान ब्यूटी प्रोडक्ट की लंबी लिस्ट को आसानी से स्किप कर सकते हैं। ऐसे में पार्टी में जाने के लिए आप सबसे पहले तैयार हो सकते हैं।