अभिनेता गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी टीवी इंडस्ट्री के क्यूट कपल कहे जाते हैं। पंखुड़ी अवस्थी और गौतम रोडे ने हाल ही में अपने माता-पिता बनने की जर्नी शुरू की और 25 जुलाई 2023 को अपने जुड़वा बच्चों (एक बेटा और एक बेटी) का अपने जीवन में स्वागत किया। हाल ही में जुड़वां बच्चों की मां बनी पंखुड़ी ने एक इंटरव्यू में ट्विंस बच्चों के ब्रेस्ट फीडिंग चैलेंजेस के बारे में खुलकर बात की है।

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान दौरान पंखुड़ी अवस्थी ने जुड़वां बच्चों की मां होने और हर दिन एक नई चीज सीखने के बारे में खुलकर बात की। न्यू मॉम्स को किस प्रेशर का सामना करना पड़ता है  उसके बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने ब्रेस्ट फीडिंग के अपने चैलेंजेस का खुलासा किया पंखुड़ी ने कहा, 'एक न्यू मॉम के रूप में ऐसी बहुत सी चीज़ें होती हैं जिनसे आपको निपटना पड़ता है क्योंकि आप अचानक एक नई दुनिया में कदम रखते हैं और स्तनपान आपकी मेटरनिटी जर्नी का सबसे जरूरी हिस्सा है। हम, एक समाज के रूप में, बहुत सी चीज़ों को ज्यादा स्वीकार करने लगे हैं, और मुझे नहीं लगता कि ब्रेस्टफीडिंग कोई अलग होना चाहिए'।

आगे विस्तार से बताते हुए पंखुड़ी अवस्थी ने इस बात पर जोर दिया कि यह एक मां की पर्सनल चॉइस होनी चाहिए कि वह अपने बच्चे को सार्वजनिक रूप से दूध पिलाना चाहती है या नहीं। उन्होंने कहा, “यदि आप सार्वजनिक रूप से फीड कराने में सहज हैं, तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। पहले महिलाओं को फीड कराने के लिए अंदर जाने या दीवार की ओर मुंह करने को कहा जाता था, लेकिन अगर आप यात्रा कर रहे हैं, तो आप क्या करते हैं? 

पंखुड़ी आगे कहती हैं, “मैं बस इसे समझ रही हूं, दो बच्चों की देखभाल करना एक चैलेंज है आप उनसे एक ही समय में जागने या भूख लगने की उम्मीद नहीं कर सकते। मुझे यकीनन ये समझने में मुश्किल हो रही है कि इसके बारे में क्या करना चाहिए, मुझे खुशी है कि मेरा परिवार और मेरे पति गौतम मेरे साथ हैं। अचानक एक नई दुनिया आ जाती है और आप बहुत सी चीजों से खुश हो जाते हैं'।