खाटूश्यामजी मंदिर में भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इस मामले में गहलोत सरकार ने जांच कमेटी गठित की थी। इस मामले में जांच अधिकारी संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले शुक्रवार को खाटूश्यामजी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार संभागीय आयुक्त के दौरे के दौरान जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी और पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने उन्हें घटनास्थल और सम्पूर्ण व्यवस्था की जानकारी दी। संभागीय आयुक्त ने कस्बेवासियों, व्यापारियों और प्रबुद्धजनों से भी श्याम मंदिर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

संभागीय आयुक्त ने मचे भगदड़ को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। जो व्यक्ति इस घटना को लेकर अपना पक्ष रखना चाहे वह जयपुर स्थित कार्यालय में आगामी 15-20 दिन तक आ सकते हैं। इससे पूर्व संभागीय आयुक्त के खाटूश्यामजी मेला कंट्रोल कार्यालय पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

बता दें कि आठ अगस्त को भगदड़ मचने से महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। इस मामले में मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है। मंदिर कमेटी पदाधिकारियों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। हादसे की जांच होने तक दांतारामगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार और रींगस सीओ सुरेंद्र सिंह को निलंबित किया गया है।