भरतपुर: भरतपुर के क्रिकेट प्रेमियो के लिए काफी खुशी का मौका आने वाला है, अब भरतपुर जिले में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने के लिए व्यवस्था की जा रही है. अब भरतपुर में भी इंटरनेशनल और आईपीएल मैच खेले सकेंगे और क्रिकेट का आनंद उठा सकेंगे.भरतपुर जिला प्रशासन ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड का प्रपोजल प्लान तैयार किया है.

जिसको जल्द से जल्द राज्य सरकार को भेजा जाएगा अब जिला खेल विभाग की ओर से जिले में खेल स्टेडियम का निर्माण मे MSJ ग्राउंड में बनाए जाने का प्रस्ताव किया जा रहा है. भरतपुर के क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने के लिए सही स्थान नहीं था भरतपुर के बच्चो को MSJ ग्राउंड की ऊबड़-खाबड़ जमीन पर ही क्रिकेट खेलना पड़ता है. लेकिन अब स्थिति ऐसी नहीं रहेगी क्योंकि अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए विभिन्न प्रकार की सुविधा दी जाएगी.
15 हजार दर्शक ले सकेंगे आनंद
भरतपुर जिला प्रशासन ने जो प्लान भेजा है उसके हिसाब से इंटरनेशनल ग्राउंड की बाउंड्री एरिया 72 मीटर का होगा. शुरुआत में करीब 15 हजार दर्शक ग्राउंड में बैठकर मैच का आनंद ले सकेंगे. इसी के साथ ग्राउंड में प्रवेश करने के लिए 8 गेट बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है. जिससे लोगो को आने जाने मे कोई दिक्क़त नहीं आये इस इंटरनेशनल ग्राउंड को बनाने में लगभग करीब 500 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. इसी के साथ भरतपुर में इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी एवं खिलाड़ी बाहर निकाल कर देश के लिए भी खेलेंगे.