फुटबॉल मैच में खिलाड़ियों के बीच लड़ाई आम बात है। सिर्फ खिलाड़ियों के बीच नहीं, बल्कि टीमों के कोच और सपोर्ट स्टाफ भी मैदान में लड़ाई हो जाती है। कई बार तो फैन्स खिलाड़ियों पर हमला कर देते हैं। इसका सबसे ताजा उदाहरण ऑस्ट्रेलियन-ए लीग है। मेलबर्न विक्ट्री और मेलबर्न सिटी के हुए मैच में फैन्स मैदान में घुस गए और उन्होंने बाल्टी से गोलकीपर का सिर फोड़ दिया। सिक्योरिटी गार्ड्स ने उस घायल गोलकीपर को बाहर निकाला। इसका वीडियो भी सामने आया है।

दरअसल, सिटी और विक्ट्री के बीच मैच में विक्ट्री के फैन्स ने एक फ्लेयर (धुएं वाली छड़ी) सिटी के गोलपोस्ट के पास फेंक दी। इस पर मेलबर्न सिटी के गोलकीपर टॉम ग्लोवर ने फ्लेयर को वापस फैन्स को ओर फेंक दिया। इस पर फैन्स भड़क गए और उन्होंने बैरिकेडिंग तोड़ते हुए और सुरक्षाकर्मियों को धक्का देते हुए मैदान में घुस गए। उन सब ने ग्लोवर पर हमला कर दिया। इनमें से एक हुड़दंगी ने गोल के पीछे रखी चूने से भरी बाल्टी को ग्लोवर के सिर पर दे मारा। इससे उनके आंख के ऊपर वाले हिस्से से खून निकलने लगा।

इस हुड़दंग के बाद मैच को रोक दिया गया। फैन्स ने ग्लोवर पर मुक्के भी बरसाए। किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने ग्लोवर को मैदान से बाहर निकाला। कुछ देर बाद मैच को रद्द कर दिया गया। मेलबर्न सिटी ने बाद में बताया कि ग्लोवर का इलाज चल रहा है। इस घटना का वीडियो थोड़ी देर में वायरल हो गया। सोशल मीडिया यूजर्न ने फैन्स के इस बर्ताव की कड़ी आलोचना की है।

यह घटना दरअसल, उस विरोध का हिस्सा है जो मेलबर्न के फैन्स दर्ज कराने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे। ऑस्ट्रेलियन ए लीग के अधिकारियों ने अगले तीन साल के लिए ग्रैंड फाइनल सीरीज की मेजबानी सिडनी को सौंप दी है। इस पर मेलबर्न सिटी और विक्ट्री के फैन्स विरोध कर रहे थे। इसी के तहत उन्होंने फ्लेयर मैदान पर फेंका। हालांकि, गोलकीपर ने फ्लेयर उठाकर वापस फैन्स की ओर फेंक दिया। इससे बवाल और बढ़ गया।