राजस्थान के लोगों के लिए पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से राहत की खबर आई है। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों का रिव्यू करने के बाद एलपीजी की कीमतों में कटौती की है। तेल कंपनियों ने 19 किलो कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 30 रुपये प्रति सिलेंडर तक कटौती की है। हालांकि इस कटौती का लाभ घरेलू उपयोग वाले उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा। इस कटौती का लाभ दुकानदारों और व्यापारियों को मिलने वाला है। संशोधित दरें आज से प्रभावी हो गई हैं।

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक गहलोत से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष में ये चौथी बार कीमतों में कमी की गई है। साल भर में करीब 150 रुपये तक की कमी की गई है। सोमवार से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1698 से बजाए 1668 रुपये में मिलेगा। घरेलू गैस सिलेंडर 806.50 रुपये प्रति सिलेंडर ही रहेगा।

उन्होंने बताया कि ये लगातार चौथा महीना है, जब कंपनियों ने कीमतों का रिव्यू करते हुए कटौती की है। इससे पहले जून में कंपनियों ने 69.50 रुपये, मई में 19 रुपये और अप्रैल में 31.50 रुपये की कटौती की थी। वहीं मार्च में 26 रुपये और फरवरी 13.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया था।