आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले भारतीय स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह को लेकर सबा करीम ने बड़ी बात कही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि रिंकू सिंह आयरलैंड दौरे की खोज है। साथ ही ह भी कहा कि उनकी पारी की बदौलत भारत को दूसरे टी-20 मैच में बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली।

गौरतलब हो कि भारत ने बुधवार, 23 अगस्त को आयरलैंड को 2-0 से हराकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज पर कब्जा किया। सीरीज का आखिरी मुकाबला बारिश के चलते रद्द कर दिया गया। आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत से भारतीय फैंस खुश हैं। वहीं, बुमराह ने चोट के बाद शानदार तरीके से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने रिंकू सिंह को दौरे की खोज बताया और कहा कि बल्लेबाज ने दूसरे टी20 मैच में अपने प्रदर्शन से उन्हें प्रभावित किया। रिंकू ने अपनी पहली टी-20 पारी में 21 गेंद पर 38 रन बनाकर "प्लेयर ऑफ द मैच" का पुरस्कार जीता। रिंकू की पारी से भारत को दूसरे टी20I में 185 रन बनाने में मदद मिली, जिसका उन्होंने अंततः 33 रन बनाकर बचाव किया।

सबा करीम ने की तारीफ

सबा करीम ने कहा, ''उसे घबराते हुए नहीं देखना मेरे लिए बहुत बड़ी सकारात्मक बात है। जिस तरह से वह इतनी स्थिर पारी खेलने में सक्षम थे, उसी तरह से उन्होंने न केवल आईपीएल में बल्कि घरेलू मैचों में भी खेला है। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्हें अपना गेम प्लान बदलने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं पड़ी। मेरे ख्याल से यह दौरा रिंकू सिंह की खोज है।"

एशियाई खेलों के लिए टीम का हिस्सा

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह को एक मैच में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। रिंकू अगली बार भारत की एशियाई खेलों की टीम में नजर आएंगे। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारतीय दल चीन में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उतरेगा।