राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के लिए मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हो गया है। श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव रद्द हो गए थे, जिसके बाद चुनावी नतीजे सामने आने के बाद करणपुर में चुनाव के लिए आज यानी 5 जनवरी की तारीख तय की गई थी

12 उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कांग्रेस ने इस सीट से कून्नर के बेटे रूपिंदर सिंह को इस सीट से मैदान में उतारा है। मालूम हो कि चुनाव परिणाम 8 जनवरी को घोषित किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, इस निर्वाचन क्षेत्र में कुल 249 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 180 सेवा मतदाताओं के अलावा 2.4 लाख मतदाता हैं, जिनमें 1,25,850 पुरुष, 1,14,966 महिलाएं और 10 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

करणपुर विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार और राजस्थान के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह ने कहा, "संविधान में यह प्रावधान है कि सीएम को छह महीने के लिए किसी को भी शपथ दिलाने का अधिकार है। मैं हर कार्यकाल में मंत्री था। सरकार, मैं भैरोंसिंह शेखावत, दो बार वसुन्धरा राजे के कार्यकाल में मंत्री था और अब इस सरकार में मंत्री हूं, इसलिए यह कोई नई बात नहीं है। मेरे अनुभव को देखते हुए अगर पार्टी ने मुझे पद और सम्मान दिया है तो यह इस क्षेत्र के लिए भी गर्व की बात है।"

भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने अपना वोट डाला। मतदान करने से पहले उन्होंने गुरुद्वारा जाकर मत्था टेका था।