साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में गुरुवार को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से ईडी की पूछताछ प्रस्तावित है। वहीं, जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को दूसरा समन कर दिया है, उन्हें 12 जनवरी को ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी ने उन्हें तीन जनवरी के लिए समन किया था, जिसमें प्रीति कुमार ने ईडी से समय मांग लिया था।

पूछताछ के लिए रामनिवास के पहुंचने की उम्‍मीद न के बराबर

ईडी के समन पर गुरुवार को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के जाने की संभावना नहीं के बराबर है। सूचना मिली है कि दो दिन पहले कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार के निर्णय का हवाला देकर उपायुक्त रामनिवास यादव ईडी के सामने उपस्थित नहीं होंगे। यह भी सूचना है कि अगर वह ईडी कार्यालय नहीं जाएंगे, तो ईडी उन्हें तत्काल दूसरा समन करेगी।

इन मुद्दों पर की जाएगी पूछताछ

ईडी साहिबगंज के उपायुक्त से अवैध 21 कारतूस, पांच खोखे व 7.25 लाख रुपये नकदी की बरामदगी के मामले में पूछताछ करना चाहती है। इधर, गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार से ईडी बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन के संबंध में पूछताछ करना चाहती है। पूर्व में जेल भेजे गए भानु प्रताप प्रसाद से ईडी को उक्त जमीन के बारे में भी जानकारी मिली थी।