ऐसे में लोग इस दिन अपने पार्टनर से साथ घूमने जाते हैं। लड़कियां अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए खूबसूरत तरह से तैयार होती हैं। कई बार खूबसूरत दिखने की चाहत में लड़कियां कुछ ऐसे तरीके अपना लेती हैं, जिनसे उनकी त्वचा और ज्यादा खराब हो जाती है। अगर आप भी वैलेंटाइन डे के पहले अपना चेहरा खराब नहीं करना चाहतीं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। 

नए प्रोडक्ट से रहें दूर

अगर आपकी त्वचा काफी संवेदनशील है, तो वैलेंटाइन डे से पहले कोई भी नया स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल का करें। इसका असर आपके चेहरे पर उल्टा पड़ सकता है। अगर आप ये रिस्क लेने का सोच रही हैं, तो ध्यान रखें कि, अगर नए प्रोडक्ट का असर आपके चेहरे पर गलत हो गया तो इससे चेहरे पर कई परेशानियां सामने आ सकती हैं। 

सही फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करना

वैसे तो हर कोई मेकअप करना जानता ही है, लेकिन कई बार लड़कियां गलत शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल कर लेती हैं। इसकी वजह से चेहरे की रंगत ही बदल जाती है। ऐसे में हमेशा सही शेड का फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। 

सही से करें अप्लाई

अपने मेकअप को आप अगर सही तरह से अप्लाई नहीं करेंगी, तो आपका चेहरा काफी अजीब दिखेगा। ऐसे में इसे सही तरह से ब्लेंड करें ताकि ये भड़कीला ना दिखें। 

ज्यादा एक्सफोलिएट ना करें

अक्सर लड़कियां ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए चेहरे को एक्सफोलिएट करती हैं। वैसे तो ये चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है, लेकिन अगर आप त्वचा को ज्यादा एक्सफोलिएट करेंगी तो इससे चेहरा ड्राई होने लगेगा, जिसकी वजह से मेकअप खराब हो सकता है। 

सीमित प्रोडक्ट करें इस्तेमाल

अक्सर लोगों को लगता है, कि यदि वो चेहरे पर तमाम अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करेंगे तो उनकी त्वचा खूबसूरत दिखेगी, पर ऐसा नहीं है। चेहरे पर हमेशा लिमिटेड प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करने चाहिए। सही मेकअप तभी होता है।