जैसलमेर । राजस्थान के जैसलमेर जिला मुख्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूर अमरसागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान विस्थापितों की बस्ती को उजाड़ दिया गया है।कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद कई मकानों को यूआईटी ने अतिक्रमण मानते हुए बुलडोजर की मदद से जमींदोज कर दिया है। बताया जा रहा है कि पाक विस्थापितों ने अमरसागर क्षेत्र में UIT की बेशकीमती जमीन पर  कब्जा कर रखा था।

पाक विस्थापितों द्वारा UIT की जमीन पर कुछ समय पहले ही यह बस्ती बसाई गई थी। इस कार्रवाई में बस्ती के 28 कच्चे मकान के कब्जों को हटाया गया।इस कार्रवाई के दौरान पाक विस्थापित युवाओं ने जेसीबी पर पथराव किया। साथ ही आरोप लगाया कि उनकी महिलाओं के साथ मारपीट की गई। जवाहर चिकित्सालय में तीन महिलाओं को भर्ती कराया गया है। युआईटी के सचिव का अतिरिक्त प्रभार जैसलमेर एसडीएम जगदीश कुमार के पास है। उन्होंने बताया कि अमरसागर सरपंच ने इस मामले को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद अतिक्रमण किया गया।

जैसलमेर एसडीएम जगदीश कुमार ने बताया कि अतिक्रमण से पहले इसकी सूचना पाक विस्थापित परिवारों को दे दी गई थी। पुलिस जाब्ते की कमी के कारण कार्यवाही को बीच में ही रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि अधिक पुलिस जाब्ते के साथ आने वाले दिनों में कार्यवाही को पूरा किया जाएगा। वहीं, पाक विस्थापितों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के परिसर में धरना दिया है और जिला कलेक्टर टीना डाबी से न्याय की गुहार लगा रहे है।