दिल्ली के आदर्श नगर में युवक सोनू दूबे को गोली मारकर भाग रहे बदमाश रंजीत झा उर्फ गांजा को मेरठ अपराध नियंत्रण पुलिस और दिल्ली की स्पेशल सेल ने रविवार देर रात सुबेपुर गांव के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार लिया। उसके पैर में गोली लगी है। दिल्ली के मुकंदपुर पार्ट वन निवासी रंजीत झा सुपारी लेकर हत्या करने वाला बदमाश है। वह मनोज की हत्या के मामले में वांछित था। उस पर अन्य कई केस भी दर्ज हैं। रंजीत का एक साथी बाबू फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने मौके से 9 एमएम की पिस्टल और बाइक बरामद की है।

पुलिस के मुताबिक रविवार दोपहर इस बदमाश ने आदर्श नगर निवासी साेनू दुबे पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके बाद वह बाइक लेकर गाजियाबाद की ओर फरार हो गया। उसकी लोकेशन के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के इंस्पेक्टर शिवकुमार और एसआई अनिल ढाका टीम के साथ पीछा कर रहे थे। उन्होंने कंकरखेड़ा थाने के सुबेपुर गाव के पास आकर आरोपी की घेराबंदी की। आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस की ओर से फायरिंग की गई। पैर में गोली लगने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस के मुताबिक रंजीत थाना बुराड़ी के एक हत्याकांड में भी वांछित था। इसमें मनोज की हत्या की गई थी। इस मामले में आरोपी मुकेश उर्फ बोना को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन दो शूटर फरार हो गए थे। जांच में पता चला था कि वर्ष 2020 में मुकेश के दो साथियों अनुज और आनंद की हत्या राजा ने पांच शूटरों से कराई थी। इस पर मुकेश बोना ने राजा को मारने के लिए रंजीत और गौरव से संपर्क किया था।