जयपुर । डूंगरपुर के सागवाड़ा थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में एक महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। महिला और उसके प्रेमी पर अपने ससुराल से सोने के गहने चोरी करने का आरोप है। पुलिस ने चोरी के गहने सिरोही के शिवगंज से बरामद कर लिए हैं। वहीं दोनों ही आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है। 
सागवाड़ा सीआई शैलेंद्र सिंह ने बताया कि शिवराम (42) पुत्र ताजेंग पाटीदार निवासी पटेलवाड़ा नई आबादी सागवाड़ा ने 5 दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में उसने बताया कि उसकी बहू ने अपने प्रेमी दीपक पुत्र रमेश पाटीदार निवासी जोगीवाड़ा के साथ मिलकर सोने के गहने चोरी कर लिए है। घटना को लेकर सीआई शैलेंद्र सिंह के साथ हेड कॉन्स्टेबल वालचंद भूपेंद्र सिंह भानुप्रताप सिंह विमल साइबर सेल से हेमेंद्र सिंह की टीम छानबीन में जुट गई। पुलिस ने छानबीन करते हुए आरोपी बहू और उसके प्रेमी दीपक पाटीदार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने शिवगंज सिरोही स्थित कमरे में चोरी किए गहने छिपाने के बारे में बताया। इस पर पुलिस ने जेवरात भी जब्त कर लिए हैं। मामले में पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है।
(जयपुर) ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी का आरोपी गिरफ्तार
जयपुर (ईएमएस)। करौली सदर थाना पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली चोरी के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी वाहन चोरी का आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 25 मामले दर्ज हैं। चोरी के ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस पूर्व में बरामद कर चुकी है। करौली सदर थानाधिकारी कृपाल सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत एसपी नारायण टोगस के निर्देशन में टीम गठित कर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के आधार पर जीत कुमार (32) पुत्र चिरंजी लाल निवासी औड मीना थाना सलेमपुर जिला दौसा को गिरफ्तार किया है। आरोपी वाहनों की चोरी का आदतन अपराधी है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में करीब 25 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। थानाधिकारी ने बताया कि 6 मार्च 2020 को रामलखन मीना निवासी मांच ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। एफआईआर में बताया कि उसकी ट्रैक्टर-ट्रॉली को उसका ड्राइवर मांच के पेट्रोल पम्प पर खड़ाकर के अपने घर चला गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली को कोई अज्ञात चोर चुरा कर ले गया। जांच के बाद चोरी गए ट्रैक्टर-ट्रॉली को पुलिस पूर्व में बरामद कर चुकी है। साथ ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।