प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 20 अप्रैल को विशेष बैठक लेंगे । सभी संभागीय आयुक्त (DC), रेंज पुलिस महानिरीक्षक (IGP),  ज़िला कलेक्टर्स (DM) के साथ ही जिला पुलिस अधीक्षकों (SP) को बैठक में बुलाया गया है।यह समीक्षा बैठक सुबह 10 बजे से जेएलएन मार्ग पर हरिश्चंद्र माथुर लोक प्रशासनिक संस्थान-OTS में शुरू होगी।

लॉ एंड ऑर्डर, पानी-बिजली, स्वास्थ्य सेवाएं एजेंडे में शामिल

बैठकका एजेंडा प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ ही महंगाई राहत कैंप की तैयारी और गर्मी में पानी, बिजली सप्लाई, स्वास्थ्य सेवाओं के प्लान को भी शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर ही प्रदेश में पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष ऑपरेशन चला रखा है। अलग-अलग जिलों में हजारों की तादाद में बदमाशों, आदतन अपराधियों, हार्डकोर क्रिमिनल, वांटेड क्रिमिनल्स, और चोर,लुटेरों, जुआरियों, सटोरियों और असामाजिक तत्वों को पकड़ा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक सरकार चाहती है कि अपराधियों में खौफ पैदा हो और चुनावी साल में प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में खलल ना पड़े। जनता को भी अपराध और अपराधियों पर अंकुश के लिए सरकार और पुलिस के प्रयास धरातल पर नजर आएं।

सिविल सेवा दिवस पर दो दिन कार्यक्रम

बुधवार और गुरुवार दो दिन प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से सिविल सेवा दिवस की को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत  ओटीएस में बुधवार को 'सिविल सर्विसेज सुपर बोल' कार्यक्रम होगा और रात को मुख्यमंत्री अधिकारियों को अपने आवास पर डिनर देंगे। इससे पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया है। गुरुवार को ओटीएस में सिविल सेवा दिवस समारोह आयोजित होगा।