उज्जैन ।   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार शाम उज्जैन दौरे पर रहेंगे। सीएम ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर परिसर के नवविस्तारित क्षेत्र ‘श्री महाकाल महालोक’ में 250 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। देश की दूसरी सबसे बड़ी रसोई (किचन) ‘श्री महाकालेश्वर मंदिर अन्नक्षेत्र’ देशवासियों को अर्पित करेंगे। सीएम शासकीय उज्जैन इंजीनियरिंग कालेज की जमीन पर 260 करोड़ रुपये से सरकारी मेडिकल कालेज और इंदौर रोड पर 284 करोड़ रुपये से यूनिटी माल बनाने को भूमिपूजन भी करेंगे।

मध्यप्रदेश में विकास की गंगा

बुधवार को ग्लोबल स्किल्स पार्क भोपाल में आयोजित 'कौशल उन्नयन महाकुंभ को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। कांग्रेस के इतने लम्बे शासन काल में कुल 5 मेडिकल कॉलेज थे, जिसे हमारी सरकार ने बढ़ाकर 25 मेडिकल कॉलेज कर दिये।

केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट को लेकर सीएम ने कहा कि आज मध्‍यप्रदेश के लिए सौभाग्‍य का दिन है। बुंदेलखंड की धरती पर पानी की उपलब्‍धता के लिए केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट को स्‍वीकृति मिल गई है। सीएम ने कहा कि केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट सिर्फ एक प्रोजेक्‍ट नहीं, बल्कि ये बुंदेलखंड की तस्‍वीर और तकदीर बदलने का महाअभियान है।